-->

Flippa kya hai ? Flippa se Paise Kaise Kamaye - Website sale Marketplace

 दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा कि Flippa Kya Hai aur Flippa se paise kaise kamaye जाते हैं? Flippa पर Domain और वेबसाइट kaise खरीदी और बेचीं जाती हैं Flippa आज के समय में एक सबसे popular websites में से एक है और इसपर 10,00000 से भी ज्यादा register users है. अगर आप भी flippa से पैसे कमाना चाहते है तो आपको अच्छे से समझना होगा Flippa kya hai

सबसे पहले  इस पोस्ट को शुरू करते ही मैं आपसे पूछना चाहूंगा कि क्या आपको पता है डोमेन क्या होता है? वेबसाइट क्या होती है? अगर आपको यह सब पता है तो आप यह Flippa kya hai पोस्ट पढ़ने के लिए बिल्कुल सही जगह पर आए हो अगर नहीं पता तो भी मैं आपको पूरा Guide करूंगा।


Flippa kya hai - flippa se paise kaise kamaye



Flippa Kya hai ? 


Flippa पर हम डोमेन खरीद सकते हैं डोमेन Sale कर सकते हैं और अपनी वेबसाइट बना कर भी बेच सकते हैं। 
Flippa मन चाहा website, domain या App खरीदने वालों के लिए एक popular marketplace है और buyer इसके लिए seller को As Demanded कीमत देते है. जिसका example है snowboard.com जो कि $1,600,000 USD में बिका हैं

अगर आपको वेबसाइट बनाने का शौक है तो आप उसे बहुत ज्यादा कीमत में बेच सकते हैं। मान लीजिए किसी वेबसाइट को तैयार करने के लिए आपको ₹500 का डोमेन परचेज किया और लगभग ₹2000 की वेब होस्टिंग परचेंज करके कोई वेबसाइट बना ली। इस प्रकार आपका खर्चा हुआ ढाई हजार।

 आप उस पर 1 महीने तक कंटेंट डाले और उस वेबसाइट को Flippa पर बेचने के लिए लगा सकते हैं। यह ढाई हजार रुपे की वेबसाइट आपको ₹50000 तक भी दे सकती है। Flippa इस वेबसाइट को भी कमाने का लिए प्लेटफार्म का काम करता है। Flippa पर काम करने के लिए इन्वेस्टमेंट कितनी चाहिए कृपा पर इन्वेस्टमेंट की जरूरत होती है लेकिन यह बहुत ही कम होती है। 


Flippa se Paise kaise Kamaye 

पहले आपको जानना होगा डोमेन क्या है जब हम कोई भी वेबसाइट open karte हैं तो उसको एक address दिया होता है। जैसे https://www.dainikjankari.in/ यह मेरी वेब साईट का Domain है। इस डोमेन को हम कई सारी वेबसाइट से खरीद सकते हैं like : Godaddy जो लगभग 400 से ₹ 900 के बीच मिल जाता है यह 1 साल के लिए वैलिड होता है।

इसके बाद बात आती है वेबसाइट क्या है? इस एड्रेस पर हमें वर्डप्रेस में एक वेबसाइट बनानी होती है उस पर हमें बहुत सारा कंटेंट लिखना होता है जोकि यूनिक होना चाहिए। इसे ही वेबसाइट कहते हैं ।

 आप एक ऐसा डोमेन चुने? जो कि Keyword से संबंधित हो। एक अच्छी वेब होस्टिंग का चुनाव करें। आपको अपनी वेबसाइट का डिजाइन पर बहुत ध्यान देना है और एक अच्छी वेबसाइट बनानी है।

आप ऐसा टॉपिक चुने। जिसके बारे में आपको अच्छी नॉलेज हो उसी टॉपिक पर आप आर्टिकल लिखें जिससे आपकी वेबसाइट अथॉरिटी वेबसाइट बन जाएगी। आप उसी वेबसाइट को बेचने में आपको ज्यादा पैसे मिलेंगे।

आप सबसे पहले अपनी वेबसाइट को https://www.flippa.com/ पर रजिस्टर करें।
वहा पर आपकी वेबसाइट पर बोली लगती है? यदि आपकी वेबसाइट महीने के $400 कमाती है तो लगभग $6000 तक यह भी हो सकती हैं इसीलिए कीमत लगभग 15 गुना रखें उसके बाद जब बोली होगी आपकी साईट सेल हो सकती हैं इस तरह आप फ्लिप्पा से पैसे कमा सकते हैं

अगर आप एक Seller है तो आपको अपना प्रोडक्ट बेचने  के लिए account बनाना होगा और अगर आप एक Buyer है तो product खरीदने के लिए अपना account बनाना होगा. यहाँ पर हम अपने product को sell करने के बारे में जानकारी बता रहे है इसलिए हम Flippa seller account बनायेगे



How to create Flippa account?


flippa पर Account create करना बहुत आसान है बस हमें कुछ information provide करना रहता है और फिर create account button पर क्लिक कर देना होगा. उसके बाद आपसे पूछेगा सेलर हो या buyer बस सेलेक्ट कर के activate पर क्लिक कर देना, बन गया आपका अकाउंट
Flippa एक paid service हैं इसपर आपको कुछ sell करना है तो इसके लिए हमें कुछ pay करना होगा और इस समय इसका basic price है $25 है

Flippa के फायदे और नुकसान

Flippa एक अच्छा marketplace है जहा पर हम प्रॉफिट में अपना product sell कर सकते है हमें यहाँ पर अच्छा price मिल जाता है. यह एक प्रसिद्ध website है और बहुत से ब्लॉगर इसका प्रयोग करके लाखो डॉलर कमाते है.
लेकिन Indian market के हिसाब से इसका सबसे बड़ा cons है यह एक Paid service है और इसके लिए हमें पैसे देने होते है तभी हम अपने product यहाँ पर list कर सकते है.


FAQ

Flippa किन के लिए सूटेबल है?


Flippa पर काम वही लोग करें तो अच्छा हैं जिन्हें डोमेन का पता हो वेबसाइट के बारे मे पता हो एप्स डेवलपमेंट करनी आती हो।

 Flippa पर काम करने के लिए क्या-क्या स्किल होने चाहिए? 

आपको Wordpress प्लेटफार्म का ज्ञान होना चाहिए। वेबसाइट बनानी आनी चाहिए या Domain खरीदना और बेचना आना चाहिए।


Related Articles




Conclusion


दोस्तों, Flippa एक अच्छा साधन  है जहा पर प्रतिदिन लाखो डॉलर के Domain, website और Applications बेचे जाते  है और यहाँ पर बहुत बड़े-बड़े Buyer जुड़े है जो की अपने मन पसंद product के लिए कोई भी दाम देने के लिए तैयार रहते है. अगर आप Internet से आसन तरीके से पैसा कमाना चाहते है तो आप flippa से जरुर जुड़े अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो Flippa kya hai ? Flippa se Paise Kaise Kamaye अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे । 


NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner