-->

Ysense Kya Hai - Ysense se Paise Kaise Kamaye - Complete Tutorial

Ysense Kya Hai - Ysense se paise Kaise Kamaye

अगर आप आज सर्च कर रहे हो,  Ysense kya hai  तो आप सही जगह तक पहुंच गए हो क्योकि इस पोस्ट में हमने Ysense Kya Hai - Ysense se paise Kaise Kamaye की पूरी डिटेल दी हैं दोस्तों! आजकल सभी चाहते हैं कि इंटरनेट से कुछ पैसा कमाया जाए और लोग यह सोचते हैं कि

इंटरनेट पर दो-चार क्लिक कर दिए और पैसा ही पैसा आ गया। लेकिन दोस्तों सच में ऐसा नहीं है। इंटरनेट पर पैसा तो बहुत है लेकिन उसके लिए मेहनत की आवश्यकता पड़ती है।

 दोस्तों इंटरनेट पर बहुत सारे फ्रॉड या Fake तरीके भी बताए जाते हैं और आप का रजिस्ट्रेशन करवा दिया जाता है। उसके बाद आप देखते हो कि आप ने जिस वजह से इसमें रजिस्ट्रेशन किया था मतलब कि पैसा कमाने के लिए, लेकिन पैसा तो आप कमा ही नहीं पा रहे। यह कई बार फेक होते है।

 आज की पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि Ysense kya hai  और  Ysense se paise kaise kamaye, Ysense me अकाउंट कैसे बनाएं। आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से यह सभी बातें सरल भाषा में बताने वाले हैं और उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आएगी।


Ysense Kya Hai? Ysense se paise kaise kamaye?


तो चलिए दोस्तों अब हम शुरू करते हैं, Ysense kya hai? जानते हैं पूरी डिटेल्स

Ysense kya hai?


Ysense एक PTC साइट है जिसका मतलब है Pay to Click जहां पर आपको कुछ ऑनलाइन Survey दिए जाते हैं। वह Survey 10 से 15 मिनट तक के होते हैं जिसके बदले में आपको $3 से $4 तक मिल जाते हैं। इस साइट की शुरुआत 2007 में Steve Grisky रिस्की ने की थी, लेकिन बाद में 2010 में इसकी Ownership Jim Grago ने ले ली। अब वही उसका मालिक है। यह वेबसाइट पिछले 12 साल से चल रही है। बहुत ही कम साइट आपको ऐसी मिलेगी जो कि सच में पैसा देती है। 

 अब आपको समझ आ गया होगा की Ysense kya hai? आप Ysense पर बिल्कुल यकीन कर सकते हैं क्योंकि यह बहुत पुरानी वेबसाइट हो चुकी है और दुनिया भर से लाखों लोग Ysense की सुविधा का लाभ ले रहे हैं और काफी पैसा कमा रहे हैं।


Ysense se paise kaise kamaye?


अब हम आपको बताते हैं Ysense se paise kaise kamaye? Ysense में कुछ Paid Survey दिए जाते हैं जिसमें आपका 10 to 15 मिनट तक का समय लग जाता है

और आपको दिन में 10 सर्वे मिल जाते हैं। कहने का मतलब है अगर आप सभी सर्वे कर लेते हो तो आप दिन के $10 तक कमा लेते हो क्योंकि सभी सर्वे का रेट अलग-अलग होता है। किसी का कम तो किसी का ज्यादा।

Ysense पर पैसे कमाने के और भी बहुत सारे ऑप्शन मिलते हैं जैसे कि


Ads देखना


इसमें आपको कुछ ऑनलाइन एडवर्टाइजमेंट दिखाए जाते हैं जो कि करीब 5 से 7 सेकंड तक के होते हैं।आपको इस ऐड पर क्लिक करना होता है और उसको देखना होता हैं। आपको कुछ Cents मिल जाते हैं।


Online Paid Survey


जैसा कि हमने बताया, इसमें आपको कुछ ऑनलाइन सर्वे मिल जाते हैं जिसको कंप्लीट करना होता है। किसी किसी सर्वे में 50 सेंट्स तो किसी-किसी में $4 तक मिल जाते हैं।
यह सर्वे आप सप्ताह में तीन से चार बार कर सकते हैं।

Offers


अब अगली बात हम बताते हैं कि Offers, दोस्तों Ysense साइट पर आपको कुछ अच्छे ऑफर मिल जाते हैं जिसमें कि कुछ एप्लीकेशन डाउनलोड करना रहता है और कुछ वेबसाइट ऐसी मिल जाती है जहां पर आपको साइन अप करना होता है।
उससे भी आपको डॉलर या कुछ Cents मिल जाते हैं। अब अगली बात आती है affiliate Programme की।


affiliate Programme


दोस्तों Ysense में आपको एफिलिएट प्रोग्राम भी मिल जाता है जैसे कि जब आप अपनी आईडी से साइन अप कर लेते हैं तो आप को रेफर करने के लिए एक लिंक मिल जाता है। 

अगर आप इस लिंक को अपने दोस्तों को फेसबुक के या व्हाट्सएप के माध्यम से किसी भी प्रकार से अपने दोस्तों तक पहुंचाते हैं और वह आपके लिंक के द्वारा ज्वाइन कर लेते हैं तो आपको इंसटैंटली 20% मिल जाता है और जितना वह कमाएगा उसका 30% 24 महीने तक मिलता रहता है। 


अब हम आपको बताना चाहेंगे 

Ysense par Account Kaise banaye? 


दोस्तों Ysense पर अकाउंट बनाना बहुत ही सरल है। कुछ Steps ऐसे बता रहे हैं जिसकी मदद से आपको अकाउंट बनाने में काफी आसानी होगी। दोस्तों सबसे पहले आपको Ysense Website पर जाना है। वहां पर एक फार्म दिखेगा




Ysense kya hai, Ysense sign up form



Your Name: ......................
Last Name: ...........................
E-mail I.D. : .......................... 
Password: ..............................
Username: ...............................

जिसमें आपका नाम पूछा जाएगा। आपका लास्ट नेम पूछा जाएगा। ईमेल आईडी पूछी जाएगी। ई-मेल की आईडी के बारे में एक बात बता दूं जिस ईमेल से आपका Paypal अकाउंट हो वही वाली इमेल आईडी भरना
कोई फेक आईडी मत भर देना क्योंकि यह Approval भी आपसे मांगेगा।

आपकी ईमेल पर एक लिंक आएगा। उस पर एक्टिवेट पर क्लिक करने से ही आपका अकाउंट एक्टिवेट हो जाएगा।
फिर आप अपनी पसंद का password दे सकते हैं और username भी दे सकते हैं।
इसी तरह आप इसमें activate हो जाओगे।


Open Your Email ID


 उसके बाद आपकी ईमेल आईडी पर एक लिंक आएगा जिस पर क्लिक करने से एक्टिवेट हो जाएगा और आपको यह सबसे पहले एक 0.05 डॉलर का सर्वे मिलेगा

उसको करने के बाद आपके बाकी सर्वे अनलॉक हो जाएंगे जो कि 3 से $4 की होते हैं। अगर आपके पास mail नहीं आया है तो Resend Verification लिंक पर क्लिक कर - कर दोबारा मेल मंगवा सकते हैं। 


Sign In 



Ysense kya hai, Ysense sign in form

आपको एक्टिवेट होने के बाद अपने अकाउंट को साइन इन करना है। वही यूजरनेम और वही पासवर्ड डालना है जो आपने बनाया था। Login करने के बाद अपना पूरी जानकारी अपडेट कर देना ताकि आपको पैसा निकालने में कोई दिक्कत ना आए।


Ysense Premium Account Membership Kya hai


दोस्तों जब आप Ysense  पर अकाउंट बना लेते हैं और लॉगिन कर लेते हैं। उसके बाद जब आप कुछ Ads View करके या Paid Survey करके पैसा कमा लेते हैं तो आपको $17 Ek साल के लिए देने होते हैं। उससे आप Ysense Premium Account Membership ले सकते हैं।


अगर आप चाहे तो हमारी  IQ Option Kya hai? Review of IQ Option in hindi भी पढ़ सकते हैं


 Ysense Premium Account Membership लेने का फायदा यह रहता है कि अब आप जो भी काम करोगे, आप को उसके Price का दोगुना पैसा मिलता है। पहले जो आपका अकाउंट रहता है, स्टैंडर्ड अकाउंट होता है। 

स्टैंडर्ड अकाउंट का मेंबर प्रतिदिन अपना काम कर के 7%  बोनस कमाता है जबकि प्रीमियम मेंबर बनने के बाद वह उसी काम का 16% बोनस कमा सकता है तो यही फायदा है Ysense Premium Account Membership लेने का।


Ysense se withdrawal kaise kare? 


अब सबसे जरूरी बात आती है जब आपने पैसा कमा लिया तो पैसा निकालने की ! मतलब की Ysense se withdrawal kaise kare तो दोस्तों वाइसेंस आपको withdrawal करने के 4 तरीके देता है जो कि इस प्रकार है:-
  1. Skrill में आप कम से कम $10 मिनिमम विड्रोल कर सकते हो। 
  2. Payoneer में $20 कम से कम होने चाहिए तभी आप पैसा निकाल सकते हो। 
  3. Tango card  में भी $10 होने के बाद ही आप आसानी से निकाल सकते हो। 
  4. Paypal 

हम आपको एक बात बता देना चाहते हैं कि अभी के समय में Paypal के साथ Ysense का Collaboration  टूट चुका है इसलिए अब यह Paypal में पैसा नहीं देता है। पहले Paypal में भी Withdrawal कर सकते थे।तो यह सभी बाहर के वॉलेट है जैसे इंडिया में Paytm वॉलेट है। आप इस चीज का ध्यान रखें।


Conclusion or Final Words


दोस्तों हम आशा करते हैं कि हमने आपको Ysense Kya Hai ?  और Ysense se paise kaise kamaye? की पूर्ण जानकारी दे दी है। अगर यह पोस्ट पसंद आई हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करना तथा सोशल मीडिया पर भी यह पोस्ट Ysense Kya Hai - Ysense se Paise Kaise Kamaye - Dainik Jankari  जरूर शेयर करें

इससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुंच पाएगी अगर आपको इस पोस्ट से संबंधित कोई भी समस्या है या कोई भी परेशानी आती है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें ताकि हम आपके कमेंट का जवाब दे सके।

NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner