AWPL Login मत करना जब तक यह ना जान लो -->

Follow Us

मई 10, 2021

AWPL Login मत करना जब तक यह ना जान लो

AWPL Login


AWPL लॉगिन करने से  पहले आपको कंपनी में बतोर डायरेक्ट सेलर पंजीकरण करना होगा। इसके लिए आप Asclepius Wellness Private Limited के किसी पुराने डायरेक्ट सेलर से मिल सकते हैं या आप AWPL की Official Website asclepiuswellness.com पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते है। याद रहे AWPL Joining fees के तीन पैकेज हैं जिनको आगे विस्तार से बताया गया है जब आप का रजिस्ट्रेशन हो जाएगा उसके बाद ही आप एडब्ल्यूपीएल लॉगइन कर सकते हो

अगर आप ने रजिस्ट्रेशन कर लिया हैं और आप एडब्ल्यूपीएल लॉगिन करना चाहते हैं तो https://asclepiuswellness.com/login.html इस लिंक पर क्लिक करके आप asclepius लॉगिन कर सकते हैं लेकिन हमारी सलाह यही हैं कि आप AWPL Login करने से पहले इस आर्टिकल को पूरा जरुर पढ़े कंपनी ने अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर यह डाल रखा है मतलब कि कंपनी इन बातोँ को मानने से मना करती हैं आपको लॉग इन से पहले इनका ध्यान रखना होगा


awpl-login-disclaimer
awpl-login-Disclaimer


For Zoom Click on Image


आपके लिए यह जानना भी जरूरी हैं :-


(I) डायरेक्ट सेलर कंपनी के प्रचार, विपणन और बिक्री के लिए जिम्मेदार होगा'
प्रोडक्ट ग्राहकों के लिए डोर टू डोर, सीधे अंतिम उपयोगकर्ता उपभोक्ता के लिए वर्ड ऑफ माउथ का उपयोग करते हैं


(II) डायरेक्ट सेलर कंपनी के उत्पादों को बेचने के लिए कंपनी के लोगो और नाम का उपयोग कर सकते हैं:
प्रत्यक्ष विक्रेता को अपनी व्यक्तिगत उपयोग में कंपनी का नाम और LOGO का उपयोग करने की अनुमति नहीं होगी

(III)  बिक्री का भुगतान बेचे/विपणित उत्पादों के भुगतान की प्राप्ति के बाद प्रोत्साहन/कमीशन दिया जाएगा

प्रत्यक्ष विक्रेता द्वारा इस समझौते के तहत। इसके अलावा, यदि कंपनी बकाया की वसूली करने में विफल रहती है अपने ग्राहकों से , तो किसी भी बिक्री प्रोत्साहन/कमीशन का भुगतान नहीं किया जाएगा

कंपनी डायरेक्ट सेलर को। बिक्री प्रोत्साहन/कमीशन निम्नलिखित के बाद ही देय होगा
उसके ग्राहकों से बकाया/भुगतान वसूल किया जाता है। यदि भुगतान प्राप्त होता है
मासिक / त्रैमासिक / अर्धवार्षिक आधार पर फिर उसी फैशन में कमीशन का भुगतान किया जाएगा
उक्त भुगतान की प्राप्ति के बाद कंपनी द्वारा स्वचालित रूप से।

(IV) कि कंपनी एतद्द्वारा अनुबंध करती है कि वह प्रत्यक्ष विक्रेता को पूर्ण रूप से प्रदान करेगी
बिक्री को बढ़ावा देने के लिए निर्देश पुस्तकें, कैटलॉग, परिपत्र और शुरू में प्रशिक्षण प्रदान करेगा
डायरेक्ट सेलिंग के लिए और स्थानीय और क्षेत्रीय समाचार पत्रों, टीवी में विज्ञापन भी प्रकाशित करेगा आदि कंपनी के उत्पादों की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए।

(वी) प्रत्यक्ष विक्रेता ऐसे दलालों, बिक्री प्रदर्शन की लागत का भुगतान करने के लिए उत्तरदायी नहीं होगा उपकरण और सामग्री या भागीदारी से संबंधित कोई अन्य शुल्क।

(VI) कि कंपनी डायरेक्ट सेलर को फोटो पहचान पत्र जारी करेगी। यह फोटो पहचान पत्र
की समाप्ति/समाप्ति/निरस्त करने पर प्रत्यक्ष विक्रेता द्वारा कंपनी को वापस कर दिया जाएगा
समझौता और नष्ट कर दिया जाएगा। पहचान पत्र में प्रत्यक्ष विक्रेता का नाम होगा,
डायरेक्ट सेलर नंबर (जो यूनिक होगा)। इसमें घोषणा करने वाला एक प्रमुख प्रिंट भी होगा
कि प्रत्यक्ष विक्रेता अपने नाम से किसी भी प्रकार के चेक/डिमांड ड्राफ्ट जमा करने के लिए अधिकृत नहीं है

ग्राहक से। प्रत्यक्ष विक्रेता द्वारा एकत्र किए गए सभी चेक/डिमांड ड्राफ्ट आदि, यदि कोई हों,
केवल कंपनी के नाम से आहरित और कंपनी के कार्यालय में जमा किया जाना चाहिए या
अन्य कार्यालय, जैसा कि कंपनी द्वारा निर्दिष्ट किया जा सकता है, एक दिन के भीतर। प्रत्यक्ष विक्रेता उक्त धारण करेगा

कंपनी के लिए और उसकी ओर से न्यास में नकद संग्रहण/चेक/डीडी। जमा करने में विफल रहने पर
उक्त नकद वसूली/चेक/डीडी, प्रत्यक्ष विक्रेता हर्जाने/मुआवजे का भुगतान करने के लिए उत्तरदायी होगा।

रसीद/बिल जो केवल कंपनी द्वारा जारी की जाती है, वह वैध दस्तावेजी साक्ष्य होगा
ग्राहक का हाथ। इसका मतलब है कि डायरेक्ट सेलर कोई भी जारी करने के लिए अधिकृत नहीं होगा
कंपनी की ओर से रसीदें/बिल।



एडब्ल्यूपीएल क्या है ? एडब्ल्यूपीएल कंपनी की जानकारी


Asclepius Wellness Private Limited एक गैर-सरकारी कंपनी है, जो  07 अक्टूबर, 2014 को स्टार्ट हुई है। यह एक निजी असूचीबद्ध कंपनी है और AWPL company Limited  by shares है। Asclepius एक ग्रीक भाषा का शब्द है, जिसका अर्थ होता है दवाइयों का भगवान।


AWPL kya hai
AWPL kya hai



AWPL Kya Hai ?


कंपनी की अधिकृत पूंजी 5.0 लाख रुपये की है और इसमें 100.0% चुकता पूंजी है जो 5.0 लाख रुपये है। Asclepius Wellness Private Limited की पिछली वार्षिक आम बैठक (AGM) 28 सितंबर, 2017 को हुई थी। कंपनी ने अंतिम बार 31 मार्च, 2017 को कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय (MCA) के अनुसार अपनी वित्तीय अद्यतन किया था।


Asclepius Wellness Private Limited पिछले 7 वर्षों से ट्रेडिंग व्यवसाय में प्रमुख है और वर्तमान में, कंपनी के संचालन सक्रिय हैं। वर्तमान बोर्ड के सदस्य और निदेशक संजय कुमार, अमित कुमार और मम चंद रायपुरी हैं।


कंपनी दिल्ली (दिल्ली) के रजिस्ट्रार कार्यालय में पंजीकृत है। Asclepius Wellness Private Limited पंजीकृत पते पर पी.एन. 18 BLOCK-C, POCKET-8, SECTOR-17, DWARKA NEW DELHI नई दिल्ली DL 110075 IN।


कंपनी की वेबसाइट अपने बारे में जो दावा करती हैं


हम व्यावसायिक पेशेवरों द्वारा स्थापित एक हेल्थ प्रोडक्ट्स बेचने वाली कंपनी हैं। Asclepius Wellness में हम उच्च गुणवत्ता वाले कल्याण उत्पादों के प्रचार के माध्यम से गतिशील उद्यमी बनाते हैं।


हमारे उत्पाद वैज्ञानिक योगों, हरी सामग्री और आधुनिक विनिर्माण प्रक्रियाओं का उपयोग करके उत्पादित किए जाते हैं। Asclepius Wellness उपभोक्ताओं को स्वस्थ सूचित विकल्प बनाने में मदद करने के लिए आपके माध्यम से ज्ञान और शिक्षा प्रदान करता है।


बाजार में अद्वितीय, बहुत ही असाधारण, दूसरों द्वारा पीछा किए जाने की संभावना है जो अमीर और गरीब के बीच की खाई को कम करने की क्षमता रखते हैं, जो समाज में वास्तविक समाजवाद ला सकता है जो हर व्यक्ति का मूल सपना है, हमारे द्वारा लिया जा रहा है सभी, हमारे वर्तमान आर्थिक उत्थान और हमारे बुढ़ापे के लिए भविष्य की सुरक्षा के लिए।



AWPL Income Plan in Hindi

हम बात कर लेते हैं। AWPL Business Income Plan की मतलब कि आप अगर AWPL Join करते हैं तो वह आपको इनकम किस तरह से होगी। 


AWPL को ज्वाइन करने के लिए आपको लगभग ₹12000 की प्रोडक्ट खरीदने होते हैं। 

यह प्रोडक्ट खरीदने के बाद ही आप कंपनी को ज्वाइन कर सकते हैं। 


जब आप AWPL ज्वाइन कर लेते हैं तो वह आपको पांच प्रकार की इनकम होनी शुरू हो जाती है। यही से एडब्ल्यूपीएल इनकम प्लान शुरू होता हैं




 Sales Commission


सेल्स कमीशन क्या होता है। जब आप कंपनी के कुछ प्रोडक्ट सेल करते हैं तो उन पर आपको कमीशन मिलता है। उसे ही सेल्स कमीशन कहते हैं। 


दूसरा है प्रोडक्ट सेलिंग 


जब भी आप किसी एम एल एम कंपनी या किसी भी डायरेक्ट सेलिंग कंपनी में जोड़ते हैं तो आपको प्रोडक्ट प्रयोग करने होते हैं तथा उन्हें बेचना भी होता है। AWPL कंपनी में भी आपको एमआरपी पर प्रोडक्ट को बेचना है और वह प्रोडक्ट आपको एमआरपी से कम में मिलता है।

 मान लीजिए आपको कोई प्रोडक्ट ₹625 का बेचना है तो वह आपको लगभग ₹600 का मिल जाता है। यहां पर ₹25 आप की बचत हो जाती है। उसे ही रिटेल प्रॉफिट या प्रोडक्ट सेलिंग प्रॉफिट कहा जाता है। 


जोइनिंग करवाना 


किसी भी डायरेक्ट सेलिंग कंपनी में जब आप डायरेक्ट सेलर बन जाते हैं तो एक तो आपको प्रोडक्ट बेचना होता है। दूसरा काम होता है लोगों की जॉइनिंग करवाना


 जो लोग आपके नीचे ज्वाइन होते हैं, उन्हें आपकी डाउनलाइन कहा जाता है तथा जो आपके ऊपर होते हैं, उन्हें आपके अपलाइन कहा जाता है। जब भी कोई आपके डाउनलाइन में कोई प्रोडक्ट बेचता है या खरीदना है तो उसका फायदा आपको तथा आपके अपलाइन को मिलता है। 


इसी तरह से डायरेक्ट सेलिंग कंपनी में इनकम ज्यादा हो जाती है क्योंकि एक प्रोडक्ट का प्रॉफिट बहुत सारे लोगों तक जाता है। कोई भी डायरेक्ट सेलिंग कमीशन लोगों को जोड़ने का पैसा नहीं ले सकती। अगर कोई ऐसा करती है तो वह डायरेक्ट सेलिंग नियमों के खिलाफ होगा। 


AWPL में आपको प्रत्येक प्रोडक्ट पर एक फिक्स स्पेशल पॉइंट मिलता है। 


एक स्पेशल पॉइंट की कीमत ₹98 के बराबर होती है। एडब्ल्यूपीएल में आपको आपके डाउन में जोड़े बना कर काम करना होता है। पहला जोड़ा टूर 2:1 में बनाना होता है। 


AWPL Business प्लान को और ज्यादा अच्छे से समझने के लिए हम आपको pdf का लिंक दे रहे हैं। इस पर जैसे ही आप क्लिक करेंगे आपको कंपनी की AWPL Business Plan Pdf  फाइल मिल जाएगी। वहां पर आप AWPL Income Plan को अच्छे से समझ सकते हैं।


AWPL Business Plan PDF

AWPL में 5 तरह कमाई होती है:-

  • Sales Commission
  • Monthly Sales Performance Commission
  • Star Sales Leadership Commission
  • Ambassador Club Leadership Commission
  • Repurchase Commission on Sales


AWPL Joining Fee


AWPL  जुड़ने के लिए आपको कोई भी Joining Fees नही है, याद रहे जो कंपनी आपसे  जोइनिंग फीस मांगती हैं वह फ्रॉड होती हैं । परन्तु आपको रजिस्ट्रेशन करने के लिए 12,000 रुपये तक का AWPL Products खरीदने होंगे। आप उसे ही एडब्ल्यूपीएल जोइनिंग फीस कह सकते हो 

वैसे तो Asclepius Wellness Private Limited कंपनी  आपसे किसी प्रकार की जोइनिंग फीस नहीं लेती हैं

डायरेक्ट सेलिंग गाइडलाइंस के अनुसार आपको AWPL Joining Fees  कुछ भी नहीं देनी है। यह आप याद रखिए जो कंपनी आपसे जॉइनिंग फीस लेती है, वह कंपनी लीगल नहीं होती। 

 AWPL जोइनिंग Fees जानने के बाद आपको Asclepius Wellness Private Limited कंपनी के बारे में पूरी जानकारी ले लेनी चाहिये जैसे AWPL kya हैं , AWPL Product Price list, AWPL Level Income , AWPL Income Plan in hindi


आप Safe Shop Business Plan भी देख सकते हैं इसकी भी कोई जोइनिंग फीस नहीं हैं


AWPL Fraud or Legal


यह कंपनी लीगल कंपनीयों में से एक है। AWPL MCA के अंतगर्त रजिस्टर है और इसे भारत में डायरेक्ट सेलिंग करने की अनुमति दी गई है।


AWPL से कितना पैसा कमा सकते है?


ये आपके Downline द्वारा की गई प्रोडक्ट की ख़रीदारी पर भी निर्भर करता है. डायरेक्ट सेलिंग में अक्सर डायरेक्ट सेलर इनकम के बारे में जूठी व अधूरी जानकारी देते है और MLM में लाते है। AWPL में ही नही, बल्कि अधिकतर MLM कंपनी में ऐसा होता है, जो की कानूनन अपराध है।


AWPL का टर्नओवर कितना है?


इसका ऑपरेटिंग Revenue INR 100 करोड़ से 500 करोड़ तक का है


AWPL Product List


जब हम बात कर रहे हैं एडब्ल्यूपीएल  Asclepius Wellness Private Limited  डायरेक्ट सेलिंग एम एल एम कंपनी के बारे में तो हम एडब्ल्यूपीएल प्रोडक्ट लिस्ट Awpl Product List को कैसे भूल सकते हैं? 

भारत में हमने देखा हैं कि अधिकतर कंपनियां फूड सप्लीमेंट, वैलनेस या हेल्थकेयर प्रोडक्ट ही लेकर मार्केट में आती है क्योंकि इन प्रोडक्ट्स पर प्रॉफिट ज्यादा होता है जो कि m.l.m. के माध्यम से लोगों में बांटा भी जा सके और कंपनी भी प्रॉफिट कमा सके। इसी तरह एडब्ल्यूपीएल आयुर्वेदिक प्रोडक्ट बनाती है जो कि निम्नलिखित कैटेगरी की है - 

हेयर केयर! 

ओरल केयर! 

वैलनेस 

ब्यूटी केयर

फूड प्रोडक्ट्स 



एडब्ल्यूपीएल AWPL के हर प्रोडक्ट Product पर पहले से ही एमआरपी और सेलस्पॉइंट दिए होते हैं। लेकिन आपको यह डिस्ट्रीब्यूटर प्राइज पर मिलेंगे। अगर आप कंपनी के मेंबर बनते हैं तो

उदाहरण के लिए जो कंपनी का टूथपेस्ट है कल्पेश डेंटोडॉक 100ml उसकी एमआरपी 231 हैं  जिसको खरीदने पर आपको एक SP मतलब एक सेलपॉइंट मिलता है। 



इसका मतलब है एडब्ल्यूपीएल के डायरेक्ट सेलर को यह टूथपेस्ट ₹199 का मिलता है। 

एडब्ल्यूपीएल में बाकी कुछ बड़ी एम एल एम कंपनी जितने प्रोडक्ट ( AWPL Products) नहीं है, इसीलिए हो सकता है। आपको इनके प्रोडक्ट पसंद ना आए क्योंकि इन  AWPL प्रोडक्ट की कई बार शिकायत भी मिलती है। इसीलिए हमने कहा था एडब्ल्यूपीएल लॉगइन मत करना। 

और आपको यह प्रोडक्ट कुछ महंगे भी लग सकते हैं। जैसे मार्केट में 100ml टूथपेस्ट की कीमत लगभग ₹40 है। लेकिन एडब्ल्यूपीएल में यह कीमत ₹200 है। 

भारत देश में एडब्ल्यूपीएल की कंपटीशन वाली कुछ एम एल एम कंपनी का है जो कि अच्छा सामान बेच देती है जिनमें वेस्टीज, मोदी केयर, फॉरएवर लिविंग और आईएमसी है। इनके पास भी बहुत अच्छे अच्छे और बहुत ज्यादा प्रोडक्ट है। 

इसीलिए सिर्फ एडब्ल्यूपीएल ही नहीं आपके पास और भी विकल्प है। 

आप Mi Lifestyle प्लान भी पढ़ सकते हैं


अब आप सोच रहे होंगे कि क्या आपको एडब्ल्यूपीएल से जुड़ना चाहिए


 तो हम बता दें कि भारत में एमएलए में सफल होने वाले लोगों की दर 0.04% है। इसका मतलब है कि 100000 में से सिर्फ 40 लोग ही अच्छी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। 

और आपको किसी भी एम एल एम कंपनी को ज्वाइन करने के बाद तीन चार साल लगातार मेहनत करनी होती है। 

आपको एम एल एम कंपनी का पूरा प्लान समझना होगा और उसके बाद ही फैसला करना होगा कि आपको एडब्ल्यूपीएल ज्वाइन करनी चाहिए या नहीं नहीं तो ऐसा काम हो जाएगा कि आपको तैरना आता नहीं और समुद्र में छलांग लगा दी। 

कुछ लोगों के प्रशन रहते हैं कि एडब्ल्यूपीएल में जॉइनिंग फीस कितनी है?


 तो आपको बता दें कि एडब्ल्यूपीएल में जॉइनिंग फीस कुछ भी नहीं है, लेकिन व्यापार शुरू करने के लिए आपको 12000 तक के प्रोडक्ट खरीदने होते हैं। AWPL में जुड़ने के लिए आपको एक अपलाइन को ढूंढना पड़ता है। आपको उसके डाउन में ही एंट्री मिलती है। 

अब आप जो भी आईडी लगाओगे, वह आपके डाउन में लगती है। इसी तरह आप लाइन और डाउन लाइन का बहुत महत्व होता है।

 क्या एडब्ल्यूपीएल लीगल है?


 जी हां, एडब्ल्यूपीएल MCA के नियमों के अंतर्गत रजिस्टर्ड है और भारत देश में यह डायरेक्ट सेलिंग का काम करने के लिए अनुमित है। 


अब आप सोच रहे होगे कि AWPL से हम कितना पैसा कमा सकते हैं? 


तो दोस्तों यह तो आपके काम पर निर्भर करता है। आप कितना प्रोडक्ट सेल कर सकते हैं। जितना अधिक आप एडब्ल्यूपीएल का प्रोडक्ट सेल कर पाओगे। उतना ही ज्यादा आप कमा पाओगे पर हमारी नजर में इसके प्रोडक्ट महंगी होने के कारण आप यहां ज्यादा सेल नहीं कर पाओगे। इसीलिए आप ज्यादा पैसे भी नहीं कमा पाओगे।
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post

Most Recent Post

 

Delivered by RSSFEED