-->

Mi lifestyle Kya h? Mi lifestyle business Plan


आज की इस पोस्ट में हम Mi Lifestyle Global Private Limited के बारे में बात करने वाले है। Mi Lifestyle भारत में Business अच्छी speed से फैला रही है और बहुत से लोग इससे जुड़े भी है। Mi Lifestyle Global Marketing के बारे में बहुत से सवाल आते रहते है, जिसमे Mi Lifestyle क्या है? Mi Lifestyle बिज़नेस प्लान क्या है? (Mi Lifestyle Business Plan in Hindi) ऐसे सवाल मुख्य है। 


पर सपनों को, संकल्पों को पूरा करने के लिए सही रास्ते के चुनाव की जिम्मेदारी खुद आपकी है, किसी और की नहीं। जरूरी है, मंजिल और उस तक पहुंचने के रास्तों का चुनाव करना। इसके लिए Mi Lifestyle Marketing बिजनेस में सफल हुए लोगों को आप अपनी प्रेरणा श्रोत बना सकते हैं। कारण साफ है - Mi Lifestyle Marketing बिजनेस में कामयाबी की मंजिल का भी पता है और उस तक पहुंचाने वाले रास्ते का भी। बस आपको सही रास्ते पर आगे बढ़ना है। आपको अपनी मंजिल जरूर मिलेगी।

आख़िर Mi लाइफस्टाइल मार्केटिंग ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड बिसनेस प्लान क्या है? और कैसे Mi Lifestyle में बतौर डायरेक्ट सेलर जुड़कर पैसे कमाए? अंत में Mi लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स देखंगे.




Mi Lifestyle Marketing Global Pvt Ltd क्या है?





Mi Lifestyle मार्केटिंग नेटवर्क मार्केटिंग की शुरुआत दिल्ली से हुई और यह भारतीय कंपनी है, जिसका हेडक्वार्टर चेन्नई में है। आज कई देशों में अपना बिजनेस कर रही है और जल्दी ही 20 से अधिक देशों में भी इसका शुरुवात होने जा रहा है। भारत में इसके 450 सेंटर हैं यानी कुल मिलाकर बात यह है कि हर डिस्ट्रिक्ट के अंदर इसका सेंटर पाया जाता है इसमें किसी भी तरीके का जोइनिंग चार्ज नहीं होता है इसमें किसी भी तरीके का टारगेट नहीं होता है।


Mi Lifestyle एक ऐसी कंपनी है जिसमे आप 4 से 6 महीने में ही बिना किसी इन्वेस्टमेंट के 20,000 से 50,000रु महीना कमा सकते हो। अब आप सोच रहे होंगे की ऐसा कैसे हो सकता है




Mi Lifestyle प्रोडक्ट आधारित डायरेक्ट सेलिंग MLM कंपनी है, जिसकी शुरुआत 13, अगस्त 2013 को हुई थी और इसके डायरेक्टर का नाम “मोहमद ओमर अरशाक जव्हार” और “विततोभा सुरेश” है।वही Mi Lifestyle चेन्नई, तमिलनाडु से रजिस्टर है।

कुल मिलाकर कंपनी इतनी पुरानी नही है। और Mi Lifestyle FDSA (Federation of Direct Selling Association) की मेंबर कंपनी है। 



Mi Lifestyle बिज़नेस प्लान क्या है? (Mi Lifestyle Business Plan in hindi)



हम हर महीने हजारो रुपये का सामान बाज़ार से खरीदते है, क्या वहां से हमको कोई इनकम होती है? लेकिन Vestige में तो होती है। आपको अपने घर के लिए शॉपिंग तो करनी ही है अगर शॉपिंग करने से इनकम होती है तो क्यों ना Mi Lifestyle से ही की जाये?

Mi Lifestyle मार्केटिंग में हमको 9 तरह की इनकम होती है :-

1:- Retail Profit 15-50%

2:- Weekly Sales Turnover Bonus

3:- Monthly Performance Bonus

4:- Monthly Rank Income

5:- Monthly Diamond ship Royalty

6:- Rewards & Recognition

7:- Foreign Trips Benefits of a Distributor

8:- Loyalty Bonus

9:- Over Ridding Bonus


Mi Lifestyle Marketing में इनकम को जल्दी बढ़ाने का तरीका :-


इनकम प्लान की बात करे,तो आपकी इनकम मुख्यतौर पर आपके नेटवर्क द्वारा की गई कुल ख़रीदारी पर निर्भर करती है।

*You*
______|_________
| |
1 1
पहले Month में आपकी टीम में कूल लोगो की संख्या = 2


आपके 2 दोस्त भी ऐसा करते है तब
________|_________
| |
2 2

दूसरे Month में आपकी टीम में कूल लोगो की संख्या = 2 +4 =6

________|_________
| |
4 4

तीसरे Month में आपकी टीम में लोगो की संख्या = 6 +8 =14

________|_________
| |
8 8
चोथे Month में आपकी टीम में कुल लोग = 14 +16 =30

________|_________
| |
16 16

पांचवे Month में आपकी टीम में कुल लोग= 30 +32 =62


________|_________
| |
32 32

छठे Month में आपकी टीम में कुल लोग= 62 +64 =126

________|_________
| |
64 64

सातवे Month में आपकी टीम में कुल लोग= 126 +128 =254


और आपकी कुल टीम होती है 254 और आपका बिजनेस होगा - 254 × 5000 = 12,70,000 रु


और आपकी मासिक आय होगी *1 लाख से अधिक हर महीने*









Mi Lifestyle से कैसे Join  करे? (How to join Mi Lifestyle in Hindi)


Mi lifestyle से बतौर डायरेक्ट सेलर जुड़ने के लिए आपको सबसे पहले Mi Lifestyle की ऑफिसियल साइट पर जाकर “Distributor Application Form” भरना होगा। फॉर्म पेज पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करे.

इस फॉर्म को भरने के लिए आपको किसी Sponsor की ID और नाम की जरूरत होगी और आपकी पूरी जानकारी जिसमे बैंक अकाउंट से लेकर नॉमिनी की जानकारी भी देनी होगी।

यहाँ आपके पास पेनकार्ड होना जरूरी है और आपकी उम्र 18 न्यूनतम होनी चाहिए। फॉर्म भरने के लिए आप Mi Lifestyle के किसी भी डिस्ट्रीब्यूटर की मदद ले सकते है।


Mi Lifestyle प्रोडक्ट क्या है? (Mi Lifestyle Product)


Mi Lifestyle एक ऐसी कंपनी है जिसमे आप 4 से 6 महीने में ही बिना किसी इन्वेस्टमेंट के 20,000 से 50,000रु महीना कमा सकते हो। अब आप सोच रहे होंगे की ऐसा कैसे हो सकता है। चलिए एक उदाहरण के तौर पर आपको सब कुछ क्लियर कर देता हूं जैसे कि आप साधारण दुकान से कोई भी प्रोडक्ट खरीदते होंगे तो मैं एक टूथपेस्ट का उदाहरण लेता हूं मान लो कोई कंपनी किसी टूथपेस्ट को ₹40 की लागत में बनाती है और वही टूथपेस्ट कस्टमर तक ₹90 में पहुंचाया जाता है आखिर कस्टमर तक इतना महंगा क्यों पहुंचता है? इसका कारण है बीच में डीलर, डिसटीब्यूटर, रिटेलर, इनकम टैक्स, किराया भाड़ा एवं दुकानदार हर कोई बीच में कमीशन खाता है और अपनी इनकम पाता है। नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में इससे अलग सिस्टम होता है यानी डायरेक्ट सेलिंग सिस्टम कंपनी का प्रोडक्ट सीधे कस्टमर तक पहुंचाने क़े लिये कंपनी ने अपने जगह-जगह सेंटर बनाए हैं।कंपनी इन सेंटरों में अपना प्रोडक्ट रखती है और सीधे कस्टमर तक पहुंचाती है इस तरीके से हम बीच के ₹50 जो इधर-उधर हर कोई कमीशन के तौर पर खाता था आज वह हमारे लिए इनकम के तौर पर आते हैं जो इस में काम करते हैं उनके लिए इनकम के तौर पर आते हैं।

अब देखिये ये कैसे होगा --- आज तक आप या आपके माता पिता अपने घर का जरुरी सामान बाजार से खरीदते होंगे जैसे-

Hand wash
Bathing Soap
Toothbrush
Toothpaste
Shampoo
Hair oil
Body talc
Tea
Face wash
Hand wash
Face cream
Dish wash
Floor Cleaner,
Glass Cleaner,
Toilet Cleaner,
Hand and body lotion
Health food Supplement आदि

अब आपको सिर्फ अपनी दुकान बदलनी होगी और पैसा कमाने के लिए ये छोटा सा काम तो आप कर ही सकते है।

आप Mi Lifestyle Marketing में फ्री का Consumer ID लेकर यही सामान अगर Mi Lifestyle से खरीदते हैं तो आपको हर प्रोडक्ट DP (डिस्ट्रीब्यूटर प्राइस ) पर मिलेगा जिसमे आपको 15 -50 % की छूट मिलेगी |

अगर आपको प्रोडक्ट यूज करने के बाद अच्छे लगते है तो आप यही काम अपने 2 रिश्तेदार या दोस्तों को करने के लिए बोलते हैं और वो लोग भी ऐसा ही करते है तो आप 50000 रु महीना कमायेंगे वो भी सिर्फ 6-8 महीने में। 2 दोस्त और रिश्तेदार भी सभी के होते ही है। आपके फ़ोन में ही लगभग 500 Contact होंगे आपको पुरे महीने में सिर्फ 4 दिन निकाल कर अपने 2 दोस्त और रिश्तेदारों से मिलना है और ये काम करना है।


Related Articles 


Final words


दोस्तों उम्मीद करते है कि आपको हमारी आज कि यह पोस्ट पसंद आई होगी , हमने आपको  Mi lifestyle Kya h?  Mi lifestyle business Plan  बता दिया है ज्वाइन करना है या नहीं यह आपका फैसला हैं . हमारा उद्देस्य इसका प्रचार करना नहीं है सिर्फ आपको जानकारी देना है




This Is The Newest Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
This Is The Newest Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner