कम पैसा लगाकर आप भी कमा सकते हैं लाखों रुपए - करे यह बिज़नेस

Admin
0

  हम बात करने वाले हैं कम लागत से शुरू होने वाले एक ऐसे बिजनेस के बारे में जो कि आप अपने घर गांव, कस्बे या मेट्रो सिटी में रहते रहते ही कर सकते हैं और यह बिजनेस आइडिया है टेंट हाउस। 


आज के समय में सभी लोग पैसा कमाना चाहते हैं, चाहे वह नौकरी कर रहा हो तो उसके साथ भी अगर इनकम होती रहे तो किसको अच्छी नहीं लगती और इसी आइडिया के साथ हम आपके साथ अपना एक आईडिया साझा करना चाहते हैं? 


Tent House business idea
Business Idea



इस बिजनेस के खासियत यह है कि इसमें घाटा होने की गुंजाइश बहुत ही कम है और इसे आप अपने घर बैठे कर सकते हैं और इस बिजनेस का नाम है टेंट हाउस। 


टेंट हाउस का बिज़नेस कैसे करे?


जैसा कि आप जानते ही हैं कि आजकल कोई भी फंक्शन पार्टी करने के लिए टेंट हाउस की आवश्यकता होती ही होती है और पहले के जमाने में टेंट लगाने का मतलब सब लोग समझते थे कि पैसा ज्यादा लगना और सिर्फ अमीर लोग भी टेंट लगवाया करते थे, लेकिन आजकल सभी लोग अपने छोटे से छोटे फंक्कोशन  करने के लिए टेंट लगवा लेते हैं और टेंट लगाने से उनको हर काम की व्यवस्था करने में सहूलियत भी मिल जाती है। 


चाहे वह एक ऑफिशियल मीटिंग हो चाहे बच्चे का जन्मदिन हो किसी मेरिट से रिलेटेड फंक्शन हो संगीत हो। कोई शादी हो, सभी लोग टेंट लगवा ना ही पसंद करते हैं। 


यह बिजनेस करके आप अच्छा खासा मुनाफा भी कमा सकते हैं 


तो आइए जान लेते हैं इससे संबंधित कुछ अन्य बातें। 


टेंट हाउस का इस्तेमाल ज्यादातर शादियों में किया जाता है या पार्टियों में किया जाता है। जब भी कोई फंक्शन होता है तो यह ज्यादातर देखा जाता है कि इसे यूज किया ही जाता है जहां भी टेंट लगा होता है तो लोग अपने आप ही अनुमान लगा लेते हैं कि उस घर में कोई फंक्शन है। 


यह टेंट हाउस सभी लोग अपने पारिवारिक फंक्शन के लिए खरीदते नहीं है बल्कि कहीं ना कहीं से अपने आसपास से किराए पर लेते हैं और अगर आप यह बिजनेस कर लेते हैं तो शुरुआती दौर में आपको 25 से ₹30000 के इनकम हो सकती है और शादी के सीजन में तो यह लाखों तक आपको मुनाफा दे सकता है। 


 देखते हैं आपको इस बिजनेस को करने के लिए किन-किन सामानों की जरूरत होगी? 



टेंट हाउस का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको कुछ सामानों की जरूरत पड़ेगी जैसे की टेंट. टेंट लगाने के लिए लकड़ी के पल्ले! डंडे, बाल या लोहे के पाइप जिनको गार्ड कंटेंट लगा दिया जाता है।


अब तक में लोगों के बैठने की व्यवस्था करने के लिए कुर्सी मेज आदि चीजों की आवश्यकता पड़ती है और अगर लोगों को रात में वहीं रहना है तो बिस्तर गद्दे के चरितर। 


इन सभी सामानों की जरूरत पड़ती है। अगर लोगों के खाने की व्यवस्था करनी होती है तो उस समय पर टेंट में ही बर्तनों की व्यवस्था ताकि खाने का सामान तैयार किया जा सके। वही एक तरफ पानी पीने के लिए पानी की व्यवस्था कर दी जाती है। 


अतः आवश्यकता अनुसार और फंक्शन के बजट के हिसाब से कुछ चीजें जो कि आपको जरूरत पड़ सकती है। अगर रहना है लोगों को रात को तो 20 तरह अगर खाने पीने की व्यवस्था करनी है तो बर्तन पानी की अलग से व्यवस्था बड़ा चूल्हा। खाना। बनाने के लिए प्रयोग होने वाले विभिन्न प्रकार के बर्तन अगर कोई संगीत का प्रोग्राम है तो वहां लगने के लिए कारपेट लाइट, म्यूजिक सिस्टम, डेकोरेशन और सजावट के लिए फूल आदि चीजें भी आपको खरीदनी पड़ सकती हैं। 


घर में कोनसा  बिज़नेस करे कमाए ६५०००


बिज़नेस आइडियाज इन हिंदी


अब देखते हैं कि टेंट हाउस का व्यवसाय शुरू करने के लिए आप की लागत कितनी होगी? 


टेंट हाउस बिजनेस को शुरू करने में अगर आप नए हैं तो इसमें ज्यादा पैसे ना लगाएं। आप इस व्यवसाय को एक लाख लागत से लेकर 200000 दशक में शुरू कर सकते हैं और मुनाफा देखते-देखते आपकी अपनी लागत को बढ़ा भी सकते हैं और अपनी जरूरी।



सामान को जुटा सकते हैं और अगर आपको पैसों की कोई दिक्कत नहीं है। अगर आप फंड पर्याप्त मात्रा में रखते हैं और अपना व्यवसाय पिकअप करना चाहते हैं तो आप इसे ₹500000 तक की लागत के साथ में शुरू कर सकते हैं। ताकि आप सभी आवश्यक सामान खरीद सकें और अपने व्यवसाय को उचित प्रकार शुरू कर सकें। 


दोस्तों बात कर लेते हैं इनकम इससे होने वाली हमारी आय। यह एक ऐसी इनकम होगी जो के शुरुआती दौर में थोड़ी कम हो सकती है। लेकिन शादी फंक्शन पार्टी के जब सीजन शुरू होते हैं।


 असली भारत में अक्टूबर महीने से शादी के फंक्शन शुरू हो जाते हैं जो कि फरवरी तक रहते हैं। उसमें आप लाखों तक की इनकम कमा सकते हैं। शुरुआती समय में आपको यह इनकम 25,000 30,000 तक महीने दे सकती है। परंतु सीजन के समय पर यह इनकम लाखों तक जा सकती है।


 यह इनकम आप घर बैठे अपनी नौकरी के साथ में भी कर सकते हैं और यह एक ऐसी इनकम होती है जो कि आपको एक पैसिव इनकम अर्थात लगातार मिलने वाली इनकम का काम करेगी। 


जिसके लिए आपको सिर्फ व्यवस्था करनी है, कुछ लोगों की जरूरत होगी जो कि आपके निर्देशानुसार काम करेंगे। अतः आप टेंट हाउस व्यवसाय को एक बार जरूर ध्यान दे।


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

आप यहाँ कमेंट कर सकते हैं

एक टिप्पणी भेजें (0)