LIC Plan 5 Years Double Money

Admin
0

LIC ( https://licindia.in ) का भारत के Insurance बाजार में एक बहुत ही पुराना और बड़ा नाम रहा है भारतीय जीवन बीमा निगम भारत सरकार का उपक्रम है और यह हमेशा अपने ग्राहकों की विभिन्न प्रकार की जरूरतों को पूरा करने के लिए विभिन्न प्रकार के बीमा Plan प्रदान करता रहता है। जिनमे LIC Plan 5 Years Double Money सबसे ज्यादा सर्च किया जाता हैं

एलआईसी बचत बीमा, एंडोमेंट बीमा प्लान, स्वास्थ्य बीमा प्लान, एलआईसी टर्म प्लान, एलआईसी मनी बैक प्लान आदि।

एलआईसी द्वारा प्रस्तुत किए गए बीमा प्लान ग्राहकों को बीमा तथा अच्छी बचत का सुनहरा अवसर प्रदान करते हैं। अगर आप भी एलआईसी के माध्यम से अच्छा धन कमाना चाहते हैं, तो आपके लिए यहां पर कई प्रकार के बीमा Plan मिल जायेंगे।

आप जितने अधिक समय के लिए एलआईसी का प्लान लेते हैं उतना ही आपको लाभ मिलता है

हालांकि लोग LIC Plan 5 Years Double Money in Hindi को सर्च करते रहते हैं, लेकिन हम आपको बता देना चाहते हैं कि ऐसा कोई भी प्लान नहीं है जिसमें गारंटीड आपके पैसे 5 वर्षों में डबल हो सके।

एलआईसी प्लान 5 साल मे डबल मनी की गारंटी नहीं देता है जबकि कुछ ऐसे अच्छे प्लान हैं जिनमें यह संभव हो सकता है, लेकिन इसकी कोई गारंटी नहीं है।

आप अधिक लाभ लेने के लिए एलआईसी का यूनिट लिंक एप प्लान ले सकते हैं। इसमें आप अच्छी रिटर्न पा सकते हैं।

अगर आपको कोई कहता है कि एलआईसी में ऐसा कोई प्लान है जो 5 वर्षों में आपकी मनी डबल कर देता है तो वह सच नहीं है क्योंकि एलआईसी किसी भी प्लान में गारंटीड मनी डबल नहीं करता है। हालांकि आजकल तो एफ डी में भी 5 वर्षों में पैसा डबल नहीं होता और ना ही कोई गारंटी होती है क्योंकि पिछले कुछ सालों में एफडी की दरें भी काफी कम हुई है।

एलआईसी 5 वर्षीय योजनाये:

हालांकि एलआईसी ने कुछ 5 वर्षों वाले प्लान जरूर पेश किए हैं, लेकिन जैसा कि हमने आपको बताया कि इनकी कोई गारंटी नहीं होती है। आप जितने लंबी अवधि के लिए एलआईसी पॉलिसी लेते हैं, उतना ही अधिक ब्याज का लाभ उठा सकते हैं।

एलआईसी की कुछ योजनाएं हैं जो 5 साल की होती है।

एलआईसी अनमोल जीवन

एलआईसी जीवन अक्षय

एलआईसी न्यू जीवन निधि

एलआईसी भाग्यलक्ष्मी प्लान

एलआईसी जीवन उमंग प्लान

LIC Plan 5 Years Double Money की सच्चाई

एलआईसी के म्यूच्यूअल फंड ने 5 साल में पैसा किया डबल

हां, यह सच है। एलआईसी के म्यूच्यूअल फंड प्लान ने 5 साल में बंपर रिटर्न दिए हैं। अगर किसी ने 2016 में ₹100000 लगाए होते तो वह अब 2021 में बढ़कर 200000 से भी ज्यादा हो गए होते।

अगर आप छोटी रकम से LIC के द्वारा अच्छा रिटर्न पाना चाहते हैं तो आप अपना पैसा लीछ के म्यूचुअल फंड में लगाइए आपको म्यूचुअल फंड में ही पैसा क्यों लगाना चाहिए क्योंकि म्युचुअल फंड हमेशा अच्छे रिटर्न ही देने की कोशिश करते हैं और अधिकतर केस में ऐसा होता भी है। कोरोना काल में ही 72 लाख नए पोर्टफोलियो म्यूचुअल फंड में ऐड हुए हैं।

एलआईसी म्यूचुअल फंड मिड कैप फंड में निवेश करता है।

जानकार बताते हैं कि इस फंड ने 1 साल में 10 परसेंट का रिटर्न दिया है। जबकि इसे फंड ने 5 सालों में 100% से भी ज्यादा का रिटर्न दिया है। agen slot yang mudah menang कहने का मतलब है 5 साल में पैसे को डबल से भी ज्यादा किया है।

एलआईसी अपने Large एंड मिड कैप फंड में आईसीआईसीआई बैंक, इंफोसिस बैंक, एचडीएफसी, बैंक, रिलायंस, इंडस्ट्रीज आदि के शेयर रखता है। जिनका मार्केट में दमदार रिटर्न देने में अच्छा नाम आता है।

आप SIP के द्वारा हर महीने छोटा अमाउंट भी म्यूच्यूअल फंड में लगा सकते हैं। इस सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान कहा जाता है।

क्योंकि हर म्यूच्यूअल फंड की एक यूनिट होती है। उस यूनिट का कुछ प्राइस होता है। वह हर महीने कम या ज्यादा होता रहता है। इसीलिए आप जब हर महीने एक निश्चित किस्त इसमें दोगे तो कभी आपको वह यूनिट सस्ती मिलेगी तो कभी महंगी इस तरीके से आप हर प्राइस पर यूनिट खरीदोगे और लंबे समय अवधि के बाद आप देखोगे कि आपका पैसा कई गुना हो चुका है।

यदि आपने पहले से एलआईसी का कोई प्लान लिया हुआ है या भविष्य में खरीदना चाहते है तो आप LIC POLICY STATUS CHECK IN HINDI पर भी जा सकते है।

एल आई सी 5 ईयर डबल मनी प्लांट का निष्कर्ष

निष्कर्ष यह निकलता है कि एलआईसी में ऐसी कोई भी प्लान नहीं है जो गारंटीड आपके पैसे को 5 साल में डबल कर दें, जबकि आप एलआईसी के म्यूच्यूअल फंड खरीद कर इस पैसे को डबल से भी ज्यादा कर सकते हैं, लेकिन इसकी भी कोई गारंटी नहीं है। धन्यवाद।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

आप यहाँ कमेंट कर सकते हैं

एक टिप्पणी भेजें (0)