Gum Hai Kisi ke Pyaar mein written update in hindi हिंदी में

Admin
0

 Ghum hai kisi ke pyaar mein written update in hindi

गुम है किसी के प्यार में क्या होने वाला है, यह जानने के लिए हमारी साइट दैनिक जानकारी पर Daily विजिट करें। यहां पर आपको Ghkkpm की रिटन अपडेट डेट के हिसाब से क्रमबद्ध मिलेगी। आपको जिस भी तिथि का रिटेन अपडेट पढ़ना हो, आप उस पर क्लिक करके वह पढ़ सकते हैं और गुम है किसी के प्यार में सीरियल में अब तक क्या हुआ यह जानने के लिए इस पेज को नीचे तक पढ़ सकते हैं। धन्यवाद!
















    Gum hai kisi ke pyaar mein

    Gum hai kisi ke pyaar mein written update





    Ghkkpm written update in hindi


    गुम है किसी के प्यार में एक इंडियन ड्रामा सीरीज है जो कि स्टार प्लस पर प्रकाशित होती है। यह स्टार Plus पर आने वाले एक बंगाली सीरियल का रीमेक है । 

    गुम है किसी के प्यार में सीरियल राजेश चावला जी के द्वारा लिखा गया है जिसके अंदर स्टोरी फुल ऑफ रोमांस और ड्रामा से भरी हुई है। 


    Gum hai kisi ke pyaar mein

    Gum hai kisi ke pyaar mein





    ghum hai written update in hindi



    इसकी कहानी लीना गंगोपाध्याय ने लिखी है और इसे डायरेक्ट किया गया है जयदीप जैन, रंजीत गुप्ता,  अश्विनी सारस्वत, अरनव चक्रवर्ती के द्वारा 

    गुम है किसी के प्यार में स्टार कास्ट लीड रोल में आयशा सिंह जो कि एक सही की भूमिका निभाती हुई नजर आएंगी और नील भट्ट जो कि एक आईपीएस ऑफिसर है और विराट की भूमिका में हमें नजर आएंगे। 

    यह भारत में प्रकाशित होने वाला हिंदी में प्रचलित एक सीरियल है। 

    इसके प्रोड्यूसर प्रदीप कुमार, राजेश रामसिंह, पिया बाजपेई साईंका परवीन जी हैं। यह स्टार प्लस पर आने वाला बड़ा ही दिलचस्प और लोकप्रिय नाटक है। इसका पहला एपिसोड 5 अक्टूबर 2020 को रिलीज किया गया था।

    ghum hai kisi ke pyaar mein written update today


    तो आइए अब बात कर लेते हैं। गुम है किसी के प्यार में मेन कास्ट की। अगर हम मेन कास्ट की बात करें तो गुम है किसी के प्यार में सीरियल के लीड रोल में आपको नजर आएंगे नील भट्ट जो कि विराट जवान की भूमिका निभा रहे हैं जो कि पेशे से एक आईपीएस ऑफिसर है और निनाद और अश्विनी के बेटे और सही के पति के रूप में आपको देखने को मिलेंगे।

     आयशा सिंह जो कि सही जोशी हैं और एमबीबीएस की एक स्टूडेंट है। कमल और अलका की बेटी हैं। आयशा शर्मा भट्ट जो की सीरियल में पत्र लेखन लेखा की भूमिका निभा रही है और सम्राट की वाइफ की भूमिका भी निभा रही है।


    gum h kisi ke pyar mein written update in hindi



     बाकी सपोर्टिंग रोल्स में अगर हम बात करें तो विराट के मम्मी-पापा, अश्विनी और निदान है जो कि भारती पाटील और शैलेश डॉटर हैं। विराट के परिवार के हेड के रूप में भवानी जवान का रोल किशोरी शहाणे प्ले कर रही हैं और विराट के बड़े भाई का रोल सम्राट साल उम्र के रूप में योगेंद्र विक्रम सिंह अपनी भूमिका निभा रहे हैं। 


    तो आइए अब हम बात कर लेते हैं। गुम है किसी के प्यार में की अब तक की स्टोरी क्या हुआ है। आज तक गुम है किसी के प्यार में आइए आपको बताते हैं। सही जोशी जो कि एक निडर साहसी लड़की है और बहुत बोलने वाली गडचिरोली की एक होशियार लड़की है, जिसका सपना एक बहुत बड़ा डॉक्टर बनना है और वह सिर्फ सही का सपना ही नहीं, उसके पापा का सपना भी है।

    ghum hai kisi ke pyar mein written update today



     उसके पापा एक पुलिस ऑफिसर होते हैं जो कि एक सपना देखते हैं - सही के बहुत बड़े डॉक्टर बनने का । अपने डॉक्टर बनने के सपने को लेकर सही मेडिकल कॉलेज में जो कि नागपुर में है, उसमें एमबीबीएस की स्टडी करने का सपना देखती है । 

    ghum hai kisi ke pyar mein written update telly


    जैसा कि नागपुर का नाम आपने सुना। नागपुर से ही यह स्टोरी कनेक्टेड है क्योंकि जो सीरियल गुम है किसी के प्यार में के लीड रोल में विराट की भूमिका निभा रहे हैं। वह नील भट्ट नागपुर में ही आईपीएस ऑफिसर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे और वहीं से हमारी कहानी शुरू होगी।

     गुम है किसी के प्यार में विराट जो कि एक आईपीएस ऑफिसर है, वह एक ट्रिप पर जाता है जो कि एक योगा ट्रिप होता है। वहां पर वह एक लड़की से मिलता है जिसका नाम होता है - पत्रलेखा और दोनों एक दूसरे के लिए कुछ फील करते हैं, परंतु अपना प्यार एक दूसरे के साथ शेयर नहीं कर पाते हैं। 


    ghum hai kisi ke pyaar written update today



    वह प्यार है या क्या फीलिंग है वह एक दूसरे को बताये बिना ही वहां से अलग-अलग चले जाते हैं क्योंकि विराट जैसा कि एक आईपीएस ऑफिसर होता है। सीरियल के अंदर उसे किसी मिशन की वजह से बीच में ही अपना योगा टिप्स छोड़कर जाना पड़ जाता है।

     विराट के साथ में उसका दोस्त सनी भी सीरियल के अंदर योगा ट्रिप पर होता है जो कि वापस आ जाता है। हालांकि विराट पत्रलेखा का कांटेक्ट नंबर अपने हाथ पर लिख कर लाता है परंतु वह उसे फोन नहीं कर पाता। क्योंकि किसी कारणवश उसका कांटेक्ट नंबर उसके हाथ से मिट जाता है और फोन भी उसका टूट जाता है। 

    ghum hai kisi ke pyar mein latest written update


    Gum hai kisi ke pyaar mein written update

    Gum hai kisi ke pyaar mein




    कुछ समय के अंतराल पर दिखाया जाता है कि पाखी के लिए एक रिश्ता आता है। पाखी विराट को कॉल करने की कोशिश करती है, लेकिन विराट किसी फंक्शन को अटेंड कर रहा होता है जिसकी वजह से वह पाखी को क्वेश्चन करता है कि आप कौन लेकिन पाखी यह समझ बैठती है कि विराट तो मेरा नंबर भी नहीं पहचानता।

    ghum hai kisikey pyaar meiin written update today


     मेरी आवाज भी नहीं पहचानता। अब उससे फोन पर बात करने का क्या फायदा शायद वह अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुका है और वह फोन कट कर देती है और अपने घर आए उसके लिए रिश्ते को हां कर देती है जो रिश्ता पाखी के लिए आता है। अर्थात पत्र लिखा के लिए आता है वह विराट के भाई सम्राट का होता है जब पाखी विराट को फोन करती है।

    ghum hai kisikey pyaar mein written update upcoming twist


     वह उस समय गढ़चिरौली में एक फंक्शन में होता है जोकि फंक्शन ढचिरोली की एक लड़की ने बारहवीं क्लास में टॉप किया होता है। उसको पुरस्कृत करने के लिए विराट जो कि एक आईपीएस ऑफिसर है, उसे बुलाया जाता है। 

    जिस लड़की ने ट्वेल्थ क्लास की परीक्षा में टॉप किया होता है, उस लड़की का नाम है- सही जोशी जोकि कमल जोशी की बेटी है। कमल जोशी और कोई नहीं विराट को ट्रेंड करने वाले उनके सर हैं, परंतु विराट से पोजीशन में वह नीचे हैं।

    gum hai kisi ke pyar mein today written update in hindi


     विराट का पद कमल जोशी के पद से ऊंचा है। विराट कमल जोशी के कहने पर उसकी बेटी को पुरस्कृत करने के लिए गडचिरोली गांव में जाता है और वहां पर वह पहली बार सही जोशी से मिलता है। 


    आगे स्टोरी में आपको देखने को मिलता है कि विराट फंक्शन अटेंड करके अपने घर आता है और उसे पता चलता है कि सम्राट की सगाई पक्की हो गई है और अब शादी होने वाली है। वह बहुत खुश होता है और हल्दी की रसम के लिए लड़की के घर दूल्हे का भाई हल्दी लेकर जाता है। परंतु वहां पत्रलेखा को सामने देखकर विराट हक्का-बक्का रह जाता है। 

    ghum hai kisi ke pyaar mein written updates

    विराट को  समझ नहीं आता कि वह कैसे रिएक्ट करें। अपने भाई के लिए खुश हो या अपने दिल में चल रही अलग अलग फीलिंग के लिए अपने आप को दोषी समझे उसे कुछ नहीं समझ आता और वह पत्र लेखा से बात करता है।


    Gum hai kisi ke pyaar mein

    Gum hai kisi ke pyaar mein written updates






    विराट पत्रलेखा से साथ में  वादा भी करता है कि तुम्हारे रहते मैं अपनी जिंदगी में कभी किसी दूसरी लड़की को नहीं आने दूंगा और मैं हमेशा तुम्हारा दोस्त बन कर रहूंगा और वह पाखी को अपने भाई सम्राट से शादी करने के लिए मना लेता है। 

    ghum hai kisi ke written update today

    पाखी शादी करके विराट के घर सम्राट की पत्नी बन कर आ जाती है परंतु विराट बहुत परेशान होता है और वह घर से बाहर कहीं चला जाता है किसी मिशन पर । वह  मिशन होता है गडचिरोली के अंदर। पत्रलेखा अपनी शादी की रात को विराट को फोन करती है और कहती है विराट मुझे कुछ नहीं समझ में आ रहा मुझे अपने दोस्त की जरूरत है। प्लीज तुम जल्दी आ जाओ और यह सारी बात सम्राट सुन लेता है। 

    gum hai kisi ke pyar written update today


    पीछे से सम्राट यह बात सुनकर सब समझ जाता है कि विराट और पाखी के बीच में कुछ है। शायद पाखी उससे प्यार करती है और मैं इन दोनों के बीच में आ गया।  सम्राट एक आर्मी ऑफिसर है और और वह अगले दिन सुबह ही अपना बैग लेकर चला जाता है। 

    gum hai kisi ke pyar mein written update today


    दूसरी तरफ स्टोरी का रुख, अलग ही मोड़ ले लेता है। जहां  कमल सर विराट के साथ में एक मिशन पर होते हैं लेकिन विराट को बचाते बचाते कमल सर को गोली लग जाती है और वह मर जाते हैं।

     लेकिन हॉस्पिटल में मरने से पहले वह विराट को सही की जिम्मेदारी दे जाते हैं। अब विराट जिम्मेदारी और अपने प्यार दोनों की बीच में  जाता है जहां अपनी जिम्मेदारियों को संभालने के लिए अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए और कमल सर से वादा निभाने के लिए विराट सही से शादी कर लेता है।

    gum hai kisi ke pyar mein written update


     गडचिरोली की वह छोटी सी समझदार बच्ची विराट की पत्नी बनकर नागपुर आ जाती है और उसका नागपुर मेडिकल कॉलेज में एडमिशन भी हो जाता है। विराट शुरू शुरू में नहीं समझता सही को और बहुत सारी प्रॉब्लम्स को फेस करता है। 


    वही सही को भी घरवाले एक्सेप्ट नहीं करते परंतु धीरे-धीरे चीजें बदलने लगती हैं। कभी पाखी का टोंट करना, पाखी जैसे कि विराट के पास आने की कोशिश करती है। सही नहीं समझ पाती कि विराट और पाखी का क्या रिश्ता है, लेकिन धीरे-धीरे समय बीतने के साथ उसे पता चलता है कि पाखी और विराट एक दूसरे से प्यार करते थे। 


    लेकिन विराट भी यह बात क्लियर कर देता है कि  पाखी उसका पास्ट थी लेकिन अब वह बीत चुका है। मेरे दिल में अब पहले जैसे कोई फीलिंग नहीं है। वहीं दूसरी तरफ आपको स्टोरी में यह भी दिखाया जाएगा कि समय बीतने के साथ सभी लोग सही को समझने की कोशिश भी करते हैं और उसके एक अच्छे इंसान होने का भी उन्हें पता चलता है। 

    gum hai kisi ke pyar mein written episode today



     सही धीरे-धीरे करके एक-एक करके सब का मन जीतना शुरु कर देती है। वह अपनी सास को आई बुलाती है। बाबा से भी बहुत प्यार करती है और पूरे परिवार को बहुत अच्छे से ख्याल रखती है। 

    परंतु कॉलेज में जाने को लेकर घर में बार-बार बवाल होता है और किचन में और घर के कामों को लेकर बार-बार सही को परेशान किया जाता है। ताने दिए जाते हैं परंतु सही की सास जो कि अश्विनी है वह सही का पूरा पूरा साथ सीरियल में आपको देती हुई नजर आएंगी।


    ghkkpm written update in hindi


     पाखी और अश्वनी  की देवरानी और उसकी काकू उसको ताना मारने का एक भी मौका नहीं छोड़ेंगे। वहीं विराट सही को बार-बार सपोर्ट करता हुआ नजर आएगा। सीरियल में तब बड़ा ही दिलचस्प मोड़ आता है। जब सही और विराट एक दूसरे से अलग होते हैं।


    सही घर छोड़कर चली जा आती है और विराट उससे गुस्सा होकर एक मिशन पर चला जाता है। घर छोड़ने का रीजन यह होता है कि वह अपने ननंद जो कि देवयानी है जिसे देवी ताई बुलाती है, उसकी शादी उसके प्यार से करा देती है। 


    ghkkpm today episode written update

    देवयानी पहले से शादीशुदा होती है और उसकी एक बच्ची भी होती है जिसका नाम होता है- हरिणी। परंतु देवयानी को दवाइयां खिलाकर घर पर ही रखा जाता है क्योंकि उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं होती और जब सही को यह सब पता चलता है कि उसके कॉलेज में पढ़ाने वाले पुलकित सर की उसकी ननद के पति हैं तो वह दोनों की भाग कर शादी करा देती है। 


    इस बात से नाराज़ होकर विराट सही को घर से निकाल देता है और घर से निकालने के बाद में वह एक मिशन पर चला जाता है। परंतु जैसे ही वह सही से दूर होता है उस मिशन पर विराट को गोली लग जाती है और सही उसकी देखभाल करने के लिए वापस आ जाती है।

    ghkkpm today written episode

     एक बार सीरियल में बड़ा दिलचस्प मोड़ जब आता है जब विराट सही को गलत समझ लेता है। सही का एक दोस्त उसके घर आ जाता है नोटस लेने के लिए। लेकिन पत्र लेखा चालाकी से उसे सही के कमरे में भेज देती है। 


    यह सब  विराट को ठीक नहीं लगता और सही के दोस्त के साथ विराट बड़ा ही बुरा व्यवहार करता है। साथ में सही को भी घर से निकल जाने को कहता है। मैं उस पर विश्वास नहीं करता। जब है सही को घर से निकाल देता है तो सही का बहुत ही बुरा एक्सीडेंट हो जाता है बल्कि सही की जान पर बन आती है और ऐसी हालत में वह अपने आप को गुनहगार मानता है और इस टाइम पर वह दोनों एक दूसरे के काफी करीब आ जाते हैं । 


    ghkkpm today written update in hindi


    जब भी विराट और सही  एक दूसरे से दूर होते हैं। दोनों की ही जान खतरे में आ जाती है और इस चीज को बहुत हद तक परिवार वाले समझ भी चुके हैं और इसी चीज को मद्देनजर रखते हुए सभी लोगों की कोशिश यह रहती है कि परिवार में सही और विराट अलग ना हो । 


    परंतु कुछ लोग ऐसे भी हैं जो विराट और सही की दोस्ती को लेकर , उनकी नजदीकियों को लेकर परेशान भी हो जाते हैं। जैसे कि सलोनी काकू है, भवानी काकू है और खासकर पाखी।


     सीरियल का ट्रैक दिन प्रतिदिन अलग-अलग मोड़ लेता रहता है और कहानी बड़ी मजेदार बनती जा रही है। कहानी में काफी ट्विस्ट आते हैं जैसे कि जब लगा कि विराट और सही की प्रेम कहानी अब शुरू होगी- अब शुरू होगी  परन्तु इनकी लव सुरु होने से पहले ही कुछ न कुछ गलत ही हो जाता है।



    विराट और सही के रिश्तेको सुधरने के लिए विराट कि आई उनकी दोस्ती करा देती है। विराट और सही बहुत अच्छे दोस्त्र बन भी जाते है। दोनों एक दुसरे के काफी क्लोज आ जाते है। विराट अपने एक बेस्ट फ्रेंड के बारे में सही को बताता है।


    Gum hai kisi ke pyaar mein
    Gum hai kisi ke pyaar mein


    विराट का ये  पुराना दोस्त है - सदानंद। समय बीतने के साथ विराट को पता चलता है कि वह एक टेरेरिस्ट बन चुका होता है जिसके मिशन की रिस्पांसिबिलिटी दे दी जाती है विराट को। मिशन पर विराट और सदानंद दोनों फेस टू फेस हो जाते हैं और विराट सदा को गोली मार देता है। 



    सदा तो मर जाता है लेकिन सदा मरता - मरता विराट से उसके पत्नी और उसके होने वाले बच्चे की सेफ्टी का वादा ले लेता है। जैसा कि हम इतना जान चुके हैं कि विराट अपने वादे को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है जैसे कि पहले कमल सर से वादा करने पर उसने अपनी फीलिंग को दबा दिया, परंतु अपने वादे को नहीं टूटने दिया और एक अनजान लड़की सही से शादी कर ली। 


    ghkkpm today written update

    उसी तरह  वह सदा की पत्नी का ख्याल रखने और अपने दोस्त को दिए वादे को निभाने के लिए उसने घर पर सभी से यह बात छुपाई हुई है कि वह कहां जाता है। श्रुति कौन है और किसी से बिना डिस्कस किए वह रात को भी बाहर जाता है। 



    जैसे ही श्रुति का फोन आता है, वह बाहर चला जाता है। श्रुति जो कि सदानंद की पत्नी है, अर्थात विराट के दोस्त की पत्नी है। अब दिन प्रतिदिन सही विराट के लिए गलत सोच रही है कि उसका कुछ श्रुति के साथ में चल रहा है। 

    उसके साथ कुछ रिलेशनशिप है वही पाखी भी इस बात को हवा देने से पीछे नहीं हट रही कि विराट की यह आदत है औरतों को धोखा देने की और उसकी जिंदगी में कोई दूसरी औरत है। 

    अब सही जो कि बहुत हद तक यह मान चुकी है कि विराट की जिंदगी में कोई और है और वह अपने आप से भी यह कहती है कि अगर उसकी जिंदगी में कोई और है, अगर विराट सर और श्रुति के बीच में कोई रिश्ता है तो वह घर छोड़कर चली जाएगी । 

    सही के लिए जिंदगी में सबसे बड़ा दिन आता है जो कि उसके सेकंड ईयर के रिजल्ट का होता है जिसमें सही ने टॉप किया है और विराट उस के फंक्शन में अनुपस्थित होता है क्योंकि श्रुति की डिलीवरी होती है और अपने वादे के मुताबिक वह श्रुति के साथ होता है और इसी वजह से वह
    फंक्शन में नहीं पहुंच पाता।

     फंक्शन में ना पहुंचने की वजह से सही बड़ी गुस्सा होती है और वह स्टेज से भी यह अनाउंस कर देती है कि मेरा जिंदगी में अपना कोई नहीं है जिसे मैं अपना कह सकूं और जिन्होंने मेरा साथ दिया। मैं उनकी बहुत शुक्रगुजार हूं। मेरी इस उपलब्धि के लिए परंतु मैं अपनी जिंदगी में बहुत अकेली हूं।

     तो देखना बड़ा ही दिलचस्प होता है। इस सीरियल को क्योंकि विराट जो कि एक आईपीएस ऑफिसर है, वह विराट सही से बहुत प्यार करता है और वह नहीं चाहता कि किसी भी सूरत में सही से अलग हो, परंतु सही को अब उसे लेकर शक पैदा हो चुका है क्योंकि वह बार-बार पूछने पर भी श्रुति के बारे में कुछ डिस्कस नहीं कर रहा है।

    ghkkpm today episode written update in hindi


    अब सही क्या करने वाली है, यह जानने के लिए आपको हमारी टेली अपडेट्स गुम है किसी के प्यार में रिटन अपडेट्स इन हिंदी पढ़नी होंगी और इसके लिए आपको हमारी वेबसाइट दैनिक जानकारी पर डेली विजिट करना होगा। 

    अगर आप चाहते हैं कि हम आपके पसंदीदा प्रोग्राम गुम है किसी के प्यार में कि रिटन अपडेट डेली आपको देते रहे तो आप हमारी वेबसाइट पर डेली विजिट करें क्योंकि हम यहां डेली आपके पसंदीदा प्रोग्राम गुम है किसी के प्यार में रिटन अपडेट हिंदी में अपलोड करते हैं ताकि आप! का समय भी बच सके और आप अपने पसंदीदा सीरियल गुम है किसी के प्यार में आने वाले twist और मोड़ के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सके। धन्यवाद!

    एक टिप्पणी भेजें

    0टिप्पणियाँ

    आप यहाँ कमेंट कर सकते हैं

    एक टिप्पणी भेजें (0)