गोहाना में किसान फसलों को डाल रहें कूड़े के ढेर पर

Admin
0

 गोहाना की अनाज मंडी में लगे कूड़े के ढेर - गोहाना न्यूज़ 


गोहाना में जींद रोड पर स्थित नई अनाज मंडी में सफाई ना होने के कारण किसानों तथा आढतियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पिछले 2 महीने से अनाज मंडी में कोई सफाई नहीं हो रही जिसके कारण गोहाना की नई अनाज मंडी में जगह-जगह कूड़े के ढेर लग गए हैं।


 गंदगी के कारण बीमारियाँ फैलने का भी डर रहता है। गंदगी के कारण मक्खी - मच्छर पनपते हैं जिससे डेंगू जैसी बीमारियां फैलने का भी खतरा बना रहता है। 


गोहाना अनाज मंदी



किसानों का कहना है कि जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। जिस कारण वह फसलों को कूड़े के ढेर पर डालने के लिए मजबूर हैं ,जिससे उनकी फसल बर्बाद होती है तथा उन्हें कई क्विंटल फसल का नुकसान उठाना पड़ता है।


गोहाना की अनाज मंडी में कूड़े के ढेरों में से बदबू आती है जिससे वहाँ किसानों तथा आढ़तियों का बैठना मुश्किल हो जाता है। जिस कारण फसलों की देखरेख में बहुत परेशानी आती है। 


गोहाना की मार्केट कमेटी ने सोना इंटरप्राइजेज एजेंसी को मंडी सफाई का टेंडर दे रखा है। मंडी में सफाई के लिए न तो एजेंसी और ना ही मार्केट कमेटी अपने कर्मचारी भेजती है। 


इसके अलावा बार-बार इसी एजेंसी के टेंडर का समय बढ़ाया जा रहा है। गोहाना के किसानों तथा आढ़तियों ने मार्केट कमेटी के खिलाफ रोष जताया है तथा नई अनाज मंडी की सफाई करने की मांग रखी है। 


आढ़तियों का कहना है कि उन्होंने कई बार अपने खर्चे पर ही ट्रैक्टर -  ट्रॉली का प्रबंध किया है तथा सफाई कर्मचारियों का प्रबंध किया है तथा अपने खर्चे पर ही मंडी की सफाई का कार्य की करवाया है। 


गोहाना अनाज मंडी एसोसिएशन की मांग है कि अनाज मंडी की सफाई का कार्य नई एजेंसी को दिया जाए ताकि मंडी में समय-समय पर सफाई हो सके तथा फसलों को बर्बाद होने से बचाया जा सके ।सफाई होने के कारण बीमारियों से भी बचाव संभव है।


आप दैनिक जानकारी वेबसाइट पर गोहाना न्यूज़ भी पढ़ सकते हैं और आप Free Me Paise Kaise Kamaye - 60 आसान तरीकें भी देख सकते है।


 किसानों तथा आढ़तियों की इन शिकायतों को सुनकर गोहाना मार्केट कमेटी के सचिव देवेंद्र ढील ने विश्वास दिलाया है कि मंडी में सफाई का जायजा लेकर उच्च अधिकारियों को सूचित किया जाएगा। उनका मार्गदर्शन लेकर मंडी की सफाई कराई जाएगी। 


मंडी में सफाई के कार्य को लेकर सख्त कार्रवाई की जाएगी जिससे किसानों तथा आढ़तियों को किसी प्रकार की सम्स्या जैसे- गंदगी,  महामारी आदि का सामना नहीं करना पड़ेगा तथा गोहाना की नई अनाज मंडी की हालत में सुधार होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

आप यहाँ कमेंट कर सकते हैं

आप यहाँ कमेंट कर सकते हैं

एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top
close