Online Paise kamane ka tarika - महीनें के 70000 -->

शनिवार

Online Paise kamane ka tarika - महीनें के 70000

Online paise kamane ka tarika ढूंड रहे हो अच्छी बात हैं online paise kamane ka tarika सर्च करोगे तभी तो कुछ काम करोगे और अच्छे पैसे कमाओगे हम आपको ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए की पूरी डिटेल्स इस पोस्ट में दे रहे हैं बस आप इसे पूरा पढ़िए आपको सच में काम आने वाले तरीके बताये जाएगे जिनसे online पैसा कमाया जा सकता हैं

आजकल अधिकतर लोग यही चाहते हैं कि ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए उम्मीद करते हैं। आप में से कुछ लोग ऑनलाइन पैसा कमा रहे होगे और आपको पता भी होगा Online पैसे कैसे कमाए जाते हैं, लेकिन आज की पोस्ट उन लोगों के लिए है जिनको ऑनलाइन पैसा कमाने का नहीं पता। 

सबसे पहले हम कुछ आपको वेबसाइट बता रहे हैं जिनसे आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं, इनको ऑनलाइन पैसा कमाने वाली वेबसाइट भी कहा जाता है। 


सबसे पहले बात कर लेते हो Udemy की - Online paise kamane wali website 


Udemy से  ऑनलाइन पैसे कैसे कमाये


UDEMY एक यूट्यूब की तरह ही प्लेटफार्म है। यहां पर सिर्फ ज्ञानवर्धक Videos ही देखी जाती है। वीडियो को देखने के लिए कुछ पैसे देने पड़ते हैं। हम यह आपको पैसे देने की बात नहीं कर रहे बल्कि ऑनलाइन पैसे कमाने की बात कर रहे हैं। 


हम आपको सलाह देते हैं कि Udemy पर आप कुछ वीडियो अपलोड करके पैसे कमा सकते हैं। ध्यान रहे यह वीडियो सिर्फ एजुकेशनल परपज की होनी चाहिए। एंटरटेनमेंट की वीडियो नहीं चलती। 


ऑनलाइन पैसे कमाने वाली दूसरी वेबसाइट है अमेजॉन!


Amazon से  Online पैसे कैसे कमाये जाते हैं


 आप सोच रहे होगे कि अमेजॉन तो सामान खरीदने के लिए वेबसाइट है। लेकिन दोस्तों यहां पर एफिलिएट मार्केटिंग भी की जाती है। 


एफिलिएट मार्केटिंग होती है। दूसरे का सामान बिकवाना, उसके बदले हमें कुछ कमीशन मिलता है। उसे एफिलिएट कमिशन कहते हैं। 


आप अमेजॉन पर अपना एफिलिएट अकाउंट बना सकते हैं। उसके बाद अमेजॉन के किसी भी प्रोडक्ट का लिंक सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं या अपना एक ब्लॉग बनाकर उस पर भी अमेजॉन एफिलिएट के प्रोडक्ट शेयर कर सकते हैं। 

अब आपके लिंक से अगर कोई अमेजॉन का कोई प्रोडक्ट खरीद लेता है तो वह आपको 9 परसेंट तक की इनकम होती है। यह भी ऑनलाइन पैसे कमाने का अच्छा साधन है। 


Fiverr से पैसे कैसे कमाएँ 


 Fiverr एक Freelancing वेबसाइट है और यह Trusted भी है। यहां पर आप डाटा एंट्री, फोटो एडिटिंग, वीडियो एडिटिंग, वेबसाइट बनाना, एम एस एक्सेल का काम या कई प्रकार के और भी काम यहां मिल जाते हैं प्रत्येक काम की कीमत दी हुई होती है। 

आपको जो काम अच्छे से आता हो और जो काम करने का आपका मन करे उस काम को आप करके ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। यह भी ऑनलाइन पैसे कमाने की अच्छी वेबसाइट है। 


Shutterstock से पैसे कैसे कमाएँ


हो सकता है आपने  इस वेबसाइट का नाम पहले कभी नहीं सुना हो। यह एक फोटोग्राफी की वेबसाइट है, अगर आपको फोटोग्राफी का शौक है और आप अच्छे फोटो खींच सकते हैं तो उन फोटोस को आप यहां पर अपलोड कर सकते हैं। जब भी कोई यूजर इन फोटो को डाउनलोड करता है तो उससे कुछ पैसे लिए जाते हैं। शटरस्टॉक उसमें से कुछ पैसे आपको दे देता है। इस प्रकार इस वेबसाइट से भी आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। 


फेसबुक से पैसे कैसे कमाए? 


ऑनलाइन पैसे कमाने वाली चौथी वेबसाइट है फेसबुक! फेसबुक से आप कई प्रकार से पैसे कमा सकते हैं। 

हां, फेसबुक पर एक पेज बना सकते हैं जिस पर आप एक ही कैटेगरी के फोटोस या वीडियोस लोड कर सकते हैं। जब आपके फैन फॉलोइंग बहुत ज्यादा हो जाएगी तो आपकी वीडियो भी उतने ही ज्यादा लोग देखे गए आजकल फेसबुक ने वीडियोज पर ऐड देना शुरू कर दिया है। 

जितने लोग आपकी Videos देखेंगे उतनी ज्यादा आपकी इनकम होगी, दूसरा फेसबुक पेज के माध्यम से आप एफिलिएट मार्केटिंग भी कर सकते हैं। जैसा कि हमने ऊपर बताया आप अमेजॉन के प्रोडक्ट भी फेसबुक पेज पर शेयर कर सकते हैं। इसे भी आपकी इनकम होगी


यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए? 


आज के युग में यूट्यूब को कौन नहीं जानता? यूट्यूब पर आप सारा दिन वीडियो देखते हो कोई तो उन्हें अपलोड करता ही होगा। कभी सोचा है वह वीडियो अपलोड क्यों करते हैं? वीडियो के स्टार्टिंग में या बीच में गूगल एडवर्टाइजमेंट दिखाता है। अगर कोई एडवर्टाइजमेंट पर क्लिक कर देता है तो वीडियो अपलोड करने वाले को पैसे दिए जाते हैं। 


इसके लिए आपको एक यूट्यूब का चैनल बनाना होगा और उस पर एक ही टॉपिक के वीडियो अपलोड करने होगे। ध्यान रहे यह वीडियो कहीं से चोरी किए हुए ना हो क्योंकि यूट्यूब उन्हें तुरंत पहचान लेता है और आपके अकाउंट को सस्पेंड कर देता है। 

अगर आप अच्छा काम करोगे तो यूट्यूब से आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। यूट्यूब के जरिए एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते हैं। जैसे किसी प्रोडक्ट के बारे में बताना, प्रोडक्ट का रिव्यू करना और डिस्क्रिप्शन में उस प्रोडक्ट का अपना एफिलिएट लिंक डाल देना जब आपके यूट्यूब चैनल पर अच्छे सब्सक्राइबर हो जाएगी तो आपका सामान भी उतना ही ज्यादा सेल होने लगेगा और गूगल Ads की कमाई भी अलग से होगी। 


ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए ऑनलाइन पैसे कमाने में अगली वेबसाइट है ब्लॉगर! 


यहां पर आप अपना ब्लॉग बना सकते हैं जो कि गूगल की तरफ से बिल्कुल फ्री होता है। जैसे आप मेरी यह पोस्ट पढ़ रहे हैं, इसे ही ब्लॉगिंग कहते हैं। अब आपको यहाँ कुछ एडवर्टाइजमेंट दिखाई दे रही होगी जिस पर अगर आप क्लिक करते हैं तो हमारी इनकम होती है। इसे ही ब्लॉगिंग की इनकम कहते हैं। 


अगर आप ब्लॉगिंग से पैसा कमाना चाहते हैं और इसके बारे में सीखना चाहते हैं तो हमें कमेंट करके बताएं। हम उसके ऊपर पूरी पोस्ट लिख देंगे। 


ब्लॉगिंग भी एफिलिएट मार्केटिंग करने का सबसे अच्छी वेबसाइट है। यहां पर आप बिना अपना चेहरा दिखाएं एफिलिएट प्रोग्राम कर सकते हैं और अच्छे पैसे कमा सकते हैं।


Online Paise kamane ka tarika - महीनें के 70000


"कौन बनेगा करोड़पति" भारत में एक बहुत लोकप्रिय टीवी गेम शो है। यह "online paise kamane ka tarika" का अनुवाद करता है। यदि आप उन भारतीयों में से एक हैं, जो सुपर अमीर बनना चाहते हैं, तो इस लेख के अंत में पढ़कर समझें कि आप भाग्य को कैसे प्राप्त कर सकते हैं।


Online Paise kamane ka tarika
Online Paise kamane ka tarika 



क्या आप जानते हैं कि आकलन वर्ष 2018-19 के दौरान भारत के करदाताओं की गिनती 97,689 थी जो पिछले वर्ष की तुलना में 20% अधिक है


किसी को कभी "किसी दिन" के पीछे एक करोड़पति बनने के अपने सपने नहीं रखना चाहिए। कोई भी कभी भी धन विकसित करने के लिए पुराना नहीं होता है। हालाँकि, यह तब शुरू होता है जब आप कम उम्र के होते हैं क्योंकि आपके पास खुद के लिए एक भाग्य एकत्र करने की अधिक संभावना होती है।


Online paise kamane ka tarika


किसी भी समय को बर्बाद किए बिना, अभी शुरू होने दें।



1. अपना खुद का लघु व्यवसाय शुरू करें - online paise kamane ka tarika No 1


बड़ा पैसा बनाने के लिए एक व्यवसाय शुरू करें

एक व्यवसाय बड़ा पैसा बनाने की क्षमता प्रदान करता है

अब उद्यमी बनने के लिए बेहतर समय नहीं है। व्यापार को सुविधाजनक बनाने के लिए सरकार विभिन्न उपाय कर रही है। अर्थव्यवस्था में सुधार हुआ है। यदि आपके पास कौशल और साहस है, तो आप अपने खुद के मालिक हो सकते हैं और कुछ ही समय में भाग्य बना सकते हैं।


रितेश अग्रवाल, त्रिशनीत अरोड़ा, राजा सिद्धार्थ, कविता शुक्ला और अद्वैत ठाकुर जैसे कई युवा भारतीय उद्यमी हैं जिन्होंने कुछ भी नहीं किया और अब बहुत अच्छा कर रहे हैं।



2. online paise kamane ka tarika No. 2  - एक Youtuber बनें


वीडियो बनाकर ऑनलाइन पैसे कमाए

अद्वितीय वीडियो अपलोड करें और पैसे कमाए

YouTube एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जिसे लगभग सभी लोग देखते हैं। यह रातोंरात अमीर होने के लिए सबसे अच्छे साधनों में से एक साबित हुआ है। आपको केवल मूल वीडियो को आम लोगों तक पहुंचाने और अधिक से अधिक लाइक पाने के लिए अपलोड करना है।


आपके वीडियो कुछ भी हो सकते हैं, जिन्हें आप चाहते हैं कि वे ट्यूटोरियल से लेकर कॉमेडी से लेकर तकनीकी समीक्षा तक हों। भुवन बम और तन्मय भट्ट की पसंद सहित कुछ सबसे लोकप्रिय Youtubers इस प्रवृत्ति का पालन करके बहुत कमाते हैं।



3.  Online Paise kamane ka tarika - eBook से पैसे कमाए

एक पुस्तक लेखक और रॉयल्टी के माध्यम से समृद्ध हो

एक अच्छी किताब आपको रातोंरात करोडपति बना सकती है

लेखन एक ऐसी चीज है जो आपको हमेशा पैसा कमाने में मदद कर सकती है चाहे वह प्रकाशित पुस्तक हो या ऑनलाइन ब्लॉग। यह समझने की कोशिश करें कि पाठक क्या पढ़ना पसंद करते हैं और इसे शामिल करने का प्रयास करते हैं और आप आसानी से बाजार में पैसा ला सकते हैं।



4. Online Paise kamane ka tarika No 4 - एफिलिएट मार्केटिंग

एफिलिएट मार्केटिंग ने आपके हिसाब से ज्यादा करोड़पति बनाए हैं

करोड़पति बनने के लिए संबद्ध आयोग बनाएं

सहबद्ध विपणन एक अच्छा पैसा कमाने का सबसे अच्छा साधन है, जो एक व्यक्ति जो घर पर वापस बैठना पसंद करता है, भी कर सकता है। आपको बस इतना करने की ज़रूरत है कि विभिन्न प्लेटफार्मों पर दूसरों द्वारा बेचे जाने वाले उत्पादों को बढ़ावा दें। आपको प्रत्येक बिक्री के लिए एक छोटा कमीशन मिलेगा, बिक्री जितनी अधिक होगी भुगतान उतना ही बड़ा होगा।



5. Online Paise kamane ka tarika no 5 - सहेजें और निवेश करें

कल करोडपति बनने के लिए आज ही निवेश करें

निवेश करने से किसी भी चीज़ से अधिक करोड़पति पैदा हुए होंगे

सालाना 15% की दर से कंपाउंडिंग में केवल 7000 रुपये का निवेश आपको 20 वर्षों में 1 करोड़ रुपये से अधिक कमा सकता है।


अमीर लोग पैसा बचाते हैं जबकि अमीर इसे निवेश करते हैं


स्टॉक और म्यूचुअल फंड के माध्यम से अपने पैसे को इक्विटी में निवेश करें और कंपाउंडिंग के लाभों को प्राप्त करें


6. Online Paise kamane ka tarika No. 6 - एक उत्पाद डिजाइन

आईपीआर लाइसेंसिंग

एक पेटेंट प्राप्त करें और इसे पैसे कमाने के लिए पट्टे पर दें

आपके द्वारा बनाए गए उत्पाद को लाइसेंस देना आपकी कल्पना से परे धन ला सकता है। यदि आपके पास एक अद्वितीय उत्पाद है जो महान मूल्य प्रदान करता है, तो आप इसे पेटेंट करा सकते हैं। एक बार जब आपके पास एक पेटेंट होता है तो आप अपनी पसंद की कीमत के लिए उत्पादों को अधिकार पट्टे पर दे सकते हैं।


आंकड़ों के अनुसार, 2004-05 में दी गई 1911 की तुलना में 2018-19 में लगभग 15,284 पेटेंट दिए गए हैं।



7. Online Paise kamane ka tarika No. 7 - फ्रीलांसिंग का प्रयास करें

आप जितना चाहें उतना पैसा कमाने के लिए फ्रीलांसिंग करें

अपने घर के आराम से पैसे कमाएँ

अपने कौशल को अच्छे उपयोग में लाएं। इंटरनेट उन अवसरों की पेशकश कर रहा है जो पहले मौजूद नहीं थे। आप अपनी पसंद की कीमत पर इच्छुक पार्टियों को अपनी सेवाएं बेच सकते हैं। भारत में यहीं बैठे, आप वैश्विक ग्राहकों के लिए काम कर सकते हैं और अपने लिए एक बड़ा राजस्व बना सकते हैं।



8. Online Paise kamane ka tarika No. 8 - ब्लॉगिंग

ब्लॉगिंग आपको करोडपति बना सकती है, लाखों कमाने के लिए अद्वितीय और सम्मोहक लेख लिखें लोग जानकारी के भूखे हैं। अपने ज्ञान को ब्लॉग के माध्यम से साझा करें। यदि आप अपने ब्लॉग पर ट्रैफ़िक ला सकते हैं, तो विज्ञापनदाता आपके ब्लॉग पर अपने उत्पादों का विज्ञापन करने के लिए आपको शीर्ष डॉलर का भुगतान करेंगे। हर्ष अग्रवाल जैसे ब्लॉगर अपने ब्लॉग से करोड़ों रुपये कमाते हैं।



9. Online Paise kamane ka tarika No. 9 -एक ब्रांड इन्फ्लुएंसर बनें

ब्रांड प्रभावक एक करोडपति बनने का एक आसान तरीका है

एक ब्रांड प्रभावक बनने और समृद्ध तेज़ पाने के लिए अपनी लोकप्रियता का लाभ उठाएं

प्रियंका चोपड़ा ने एक प्रायोजित इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए 1 करोड़ रुपये से अधिक का शुल्क लिया।


यदि आपके पास सोशल मीडिया पर लोगों की एक बड़ी निष्ठा है, तो आप इसका उपयोग करोड़ों रुपये कर सकते हैं। विज्ञापनदाता हमेशा ऐसे लोगों की तलाश में रहते हैं जो अपने उत्पाद को बड़े दर्शकों को दिखा सकें।



10. Online Paise kamane ka tarika No. 10 -एक प्रेरक अध्यक्ष बनें

प्रेरक वक्ता

एक प्रेरक वक्ता बनें और अपनी सेवाओं के लिए शुल्क लें

यदि आपके पास व्यक्तियों को व्यक्त करने और प्रेरित करने के लिए सकारात्मक और सूचनात्मक विचार हैं, तो इसे पैसे कमाने के साधन के रूप में उपयोग करें। लोगों के व्यस्त कार्यक्रम अक्सर लोगों के जीवन में तनाव पैदा करते हैं, उनका उपयोग करते हैं और उन्हें लाभ पहुंचाने के लिए प्रेरणादायक और प्रेरक सत्र बनाते हैं। लोग हमेशा उन लोगों को भुगतान करने के लिए तैयार हैं जो उन्हें इस प्रतिस्पर्धी बाजार में शांत होने में मदद कर सकते हैं।


You May also Read:

Crorepati kaise bane 1.5 लाख से 1 करोड़ एक रात - New!

Flippa kya hai ? Website Sale se Paise Kaise Kamaye

IQ Option se paise kaise kamaye 



बेस्ट सर्वे साइट्स 2021 में घर से ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए


क्या आप एक ऐसे छात्र हैं जो अपने खाली समय का लाभ उठाना चाहते हैं? या एक गृहिणी जो टीवी के सामने बैठने के बजाय अपना अतिरिक्त समय बनाने की इच्छा रखती है? मुद्दा यह है कि अगर आपके पास कुछ अतिरिक्त समय है, भले ही आप कौन हैं और आप क्या करते हैं, तो मुझे आपके लिए कुछ मिल गया है। आपको किसी विशेष ईक [पैंशन की जरूरत है। यदि आपके पास मोबाइल डिवाइस और इंटरनेट तक पहुंच है, तो आपके पास वह सब कुछ है जिसकी हमें आवश्यकता है।



अब आपको बस इतना करना है कि अपनी अमूल्य राय दें और अनुमान लगाएं कि आप इसके लिए क्या भुगतान करने जा रहे हैं। फिर भी अनिश्चित? खैर, यह इस बिंदु पर पहुंचने का समय है। यहां मैं सर्वे की बात कर रहा हूं। आपकी मूल्यवान राय हासिल करने के लिए दुनिया भर में सर्वेक्षण स्थलों की एक भीड़ है। आप उनके सर्वेक्षणों में भाग लेते हैं और बदले में वे आपको भुगतान करते हैं। लेकिन यह दुनिया आदर्श से बहुत दूर है। इन साइटों के बीच, बहुत सारी साइटें नकली हैं। वे केवल आपकी जानकारी के लिए उपयोग करना चाहते हैं और उसके लिए कुछ भी नहीं देना चाहते हैं।


लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि इस पोस्ट में मैं कुछ सबसे भरोसेमंद सर्वेक्षण साइटों के बारे में बात करने जा रहा हूं, जिनसे आप तुरंत जुड़ सकते हैं और कमाई शुरू कर सकते हैं।

तो चलो शुरू हो जाओ -


1- Ysense se paise kaise kamaye


पूर्व में Clixsense के नाम से जाना जाता था, इस साइट का नाम बदलकर 2019 में Ysesnse वापस कर दिया गया था। बावजूद इसके नाम के बावजूद यह साइट दुनिया के सबसे भरोसेमंद सर्वेक्षण स्थलों में से एक है। 2007 में स्थापित, Ysesnse अपने उपयोगकर्ता को तब से भुगतान कर रहा है। आपको हर दिन पूरा करने के लिए बहुत सारे सर्वेक्षण मिलेंगे। हालाँकि, उपयोगकर्ता के लिए उपलब्ध सर्वेक्षणों की संख्या उपयोगकर्ता की राष्ट्रीयता के आधार पर बहुत भिन्न होती है।


Withdrawal  -


इस साइट में विभिन्न निकासी विकल्प जैसे कि Skrill, Paypal, Payoneer, और कई और अधिक हैं। वापस लेने की न्यूनतम राशि Skrill के माध्यम से $ 5 है।


Ysense से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।


2-  Swagbucks se paise kaise kamaye


Swagbucks एक अन्य लोकप्रिय सर्वेक्षण स्थल है। प्रेज, एलएलसी द्वारा संचालित यह साइट 2008 से चल रही है। इसे सबसे भरोसेमंद इनाम स्थलों में से एक के रूप में जाना जाता है। Swagbucks दुनिया भर में हर जगह उपलब्ध है। इसके अलावा, इसके पास एक मोबाइल ऐप भी है जिसका उपयोग आप चलते-फिरते कुछ अतिरिक्त नकद कमा सकते हैं।


Withdrawal -



स्वैगबक्स आपको सर्वेक्षणों को पूरा करने के लिए अंक देता है जिसे आप उपहार कार्ड और पेपैल के लिए भुना सकते हैं, आपको कम से कम 700 अंक चाहिए, जो कि $ 5 मूल्य के पेपैल वाउचर को भुनाने के लिए होगा।





3-  Insta se paise kamane ka tarika


InstaGC एक अन्य प्रमुख सर्वेक्षण साइट है जो बहुत विश्वसनीय है। स्वैगबक्स की तरह, InstaGC आपको सफलतापूर्वक सर्वेक्षण पूरा करने के लिए अंक देता है। बाद में, जब आपके पास पर्याप्त बिंदु होते हैं, तो आप उन्हें भुना सकते हैं। आप 1 $ के लिए 100 अंक भुना सकते हैं। InstaGC आपको PayPal के माध्यम से भुगतान करता है। इसके अलावा, आप मंच पर उपलब्ध विभिन्न प्रकार के उपहार कार्डों में से भी चुन सकते हैं।


Withdrawal - पेपैल के माध्यम से न्यूनतम 1 $।


InstaGC में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें।


4-  Prizerebel se paise Kamane ka Tarika


इस सूची में चौथा नाम प्राइजरेबेल का है। PrizeRebel कई वर्षों से ऑनलाइन है। यह साइट आपको हर एक दिन पूरा करने के लिए कई टन सर्वेक्षण प्रदान करती है। आप जितने चाहें उतने सर्वेक्षण में भाग ले सकते हैं। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप उन्हें गलत जानकारी प्रदान नहीं करते हैं क्योंकि इससे आपका गुणवत्ता स्कोर गिर सकता है और आपको कम सर्वेक्षण मिल सकता है।


Withdrawal -


PrizeRebel के पास Amazon, Book my show, Croma जैसे कुछ नाम देने के लिए बहुत सारे गिफ्ट कार्ड हैं। इसके अलावा, आप पेपाल के माध्यम से भी अपनी राशि निकाल सकते हैं। PayPal के लिए न्यूनतम भुगतान 5 $ है।


PrizeRebel में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें।


You may also read:

Nexmoney Plan in Hindi. Nexmoney kya hai full business plan

Ysense Kya Hai - Ysense se Paise Kaise Kamaye - Complete Tutorial

वेबसाइट बेचकर पैसे कैसे कमाये - Flippa Marketplace


5-  Neobux se Paise Kamane ka Tarika


Ysense की तरह, Neobux सबसे लोकप्रिय सर्वेक्षण स्थलों में से एक है। 2008 के बाद से नियोबक्स सर्वेक्षण प्रतिभागियों को सफलतापूर्वक पुरस्कृत कर रहा है। नियोबक्स ने आपको कुछ प्रमुख सर्वेक्षण प्रदाताओं के साथ बलों में शामिल किया है ताकि आपको अवसरों की प्रचुरता प्रदान हो सके। नियोबक्स दुनिया भर में उपलब्ध है, इसलिए आपको इस अद्भुत साइट से जुड़ने और कमाई शुरू करने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।


Withdrawal -


आपके लिए चुनने के लिए Neobux के पास कई भुगतान विकल्प हैं। Skrill के माध्यम से न्यूनतम भुगतान केवल 2 $ है। इसके अलावा, आप Neteller जैसे तरीकों का भी उपयोग कर सकते हैं।


Neobux में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें।


6 - RewardingWays se paise kamane ka tarika


ReawrdingWays लगभग एक दशक से है। यह सूर्य के नीचे लगभग हर देश में शामिल होने और उपलब्ध होने के लिए स्वतंत्र है। इस वेबसाइट के लिए साइन अप करना बहुत आसान है। एक बार जब आप इस साइट के सदस्य बन जाते हैं, तो आपके पास प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध बहुत सारे सर्वेक्षणों तक पहुंच होगी।



Withdrawal -


रिवॉर्डिंगवे में दो प्राथमिक भुगतान विकल्प हैं, स्क्रिल और पेपाल। इन माध्यमों में से किसी के माध्यम से निकालने की न्यूनतम राशि 1 $ है।




7 -  Earnably se Paise kaise Kamaye


वैध सर्वेक्षण साइटों की दुनिया में एक अपेक्षाकृत नया नाम है। इस सूची में उपर्युक्त कुछ अन्य साइटों की तुलना में पुराना नहीं हो सकता है, यह निश्चित रूप से सबसे अधिक भुगतान करने वाली साइटों में से एक है। 2015 में लॉन्च किया गया, कम से कम जुड़ने के लिए बिल्कुल मुफ्त है। आपको बस नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना है और एक खाता बनाना है।


Withdrawal -


जैसे ही आपके खाते में 125 अंक होंगे आप अपनी राशि निकाल सकते हैं। आप उन्हें PayPal के माध्यम से 1 $ के लिए भुना सकते हैं।




कमाई की संभावना -


अब मैं ईमानदार हूं वें, आप इन साइटों का उपयोग करके लाखों डॉलर बनाने नहीं जा रहे हैं, हालांकि, आप निश्चित रूप से अपने कुछ खाली समय को समर्पित करके अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। मैं आपको अपनी कमाई बढ़ाने के लिए अधिक से अधिक साइटों से जुड़ने की सलाह देता हूं। अब ऊपर सूचीबद्ध सभी साइटें शामिल होने के लिए स्वतंत्र हैं, इसलिए यह उन सभी के साथ जुड़ने के लिए आपको नुकसान नहीं पहुंचाएगा।


तो अब बस वापस मत बैठो, इन साइटों में शामिल हों, और तुरंत पैसा बनाना शुरू करें।



निष्कर्ष


तो 2021 में ऑनलाइन पैसे कमाने  के हमारे शीर्ष 30 तरीके थे। हमें बताएं कि आप नीचे टिप्पणी अनुभाग में लेख के बारे में क्या सोचते हैं।


ऑनलाइन पैसे कमाने का अब से कोई बेहतर समय नहीं है। यह समय है कि आपने पहला कदम उठाया है और अगर आप काम करते हैं, तो आप जितना सपना देखते हैं, उससे अधिक पैसा कमाएंगे तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं?


अभी शुरू करो!



NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post

Most Recent Post

 

Delivered by RSSFEED